Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर जीती वनडे सीरीज, बाबर आजम की कप्तानी पर संकट

न्यूजीलैंड ने तीन मैच की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान को 2 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ कीवियों ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 13, 2023 23:45 IST
Glenn Phillips batting against Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP Glenn Phillips batting against Pakistan

पाकिस्तान का बुरा वक्त खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। उसने अपनी जमीन पर मौजूदा सीजन में पहले ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज गंवाई। इसके बाद 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने आई इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का 3-0 से सूपड़ा साफ किया। हालांकि कप्तान बाबर आजम की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को ड्रॉ कराने में सफल रही पर इसके बाद हुई वनडे सीरीज में उसे एकबार फिर से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच कराची में खेला गया। सीरीज 1-1 की  बराबरी पर थी लिहाजा सीरीज का इस मैच को जीतने वाली टीम के नाम होना तय था।

न्यूजीलैंड ने जीता तीसरा वनडे

न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 281 रन का लक्ष्य था। मेहमानों ने लक्ष्य का पीछा संभलकर किया। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर फिन एलन ने भी एहतियात के साथ 25 गेंदों में 25 रन बनाए और 43 के टोटल पर आउट होने तक टीम को एक ठीक-ठाक बुनियाद दे दी। शानदार फॉर्म में चल रहे डेवन कॉन्वे ने अर्धशतकीय पारी खेली और स्कोर को 108 तक लेकर गए। कीवी कप्तान केन विलियसन ने इस मैच में भी वहीं से शुरुआत की जहां उन्होंने पिछले मैच में छोड़ा था। सीरीज के दूसरे वनडे में शानदार हाफ सेंचुरी लगाकर जीत दर्ज करने वाले विलियमसन ने इस मुकाबले में 53 रन का अहम योगदान किया।

फिलिप्स ने जिताई सीरीज

न्यूजीलैंड की जीत में सबसे बड़ा किरदार सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन फिलिप्स ने अदा किया। उन्होंने 42 गेंदों पर 63 रन बनाए। फिलिप्स ने 4 चौकों और 4 छक्के से सजी इस पारी के दम पर पाकिस्तान को 2 विकेट से शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ कीवियों ने तीन मैच की इस वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।  

बाबर आजम की कप्तानी पर खतरा

इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ये फैसला उन्हीं पर सबसे ज्यादा भारी पड़ा। जहां सलामी बल्लेबाज शान मसूद अपना खाता तक नहीं खोल सके वहीं कप्तान बाबर एक बार फिर से स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे। बाबर ने 13 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाए। हालांकि फखर जमां ने शतकीय पारी खेली पर बाबर की नाकामी उनकी इस पारी पर भारी पड़ी। लगातार आलोचनाएं झेल रहे पाकिस्तानी कप्तान को इस हार के बाद किनारे लगाने की मांग और तेज हो जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement