Thursday, July 11, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024: 37 साल बाद वर्ल्ड कप में इस टीम का हुआ इतना बुरा हाल, ग्रुप स्टेज में ही हुई बाहर

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक 5 टीमें सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं, एक बड़ी टीम इस बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई है। ये टीम 1987 में आखिरी बार ग्रुप स्टेज से बाहर हुई थी।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 14, 2024 15:49 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY 37 साल बाद वर्ल्ड कप में इस टीम का हुआ इतना बुरा हाल

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 20 टीमें खेल रही हैं। ये इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहला मौका है जब इतनी टीमों को मेन इवेंट में शामिल किया गया है। इन सभी टीमों में सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने को लिए मुकाबले खेले जा रहे हैं। अभी तक 5 टीमें सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है। वहीं, कुछ टीमें सुपर-8 की रेस से बाहर भी हो गई हैं। इनमें एक बड़ी टीम का नाम भी शामिल है। बता दें, 1987 के बाद ये पहला मौका है जब ये टीम आईसीसी के वाइट बॉल टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई है। 

37 साल बाद वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज 

अब तक अगले दौर के लिए भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीम अपनी जगह को पक्का कर चुकी हैं। वहीं, न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम सुपर-8 की रेस के बाहर हो गई है। कीवी टीम टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई है। न्यूजीलैंड की टीम के लिए ये टी20 वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है। वहीं, 1987 के बाद ये पहला मौका है जब न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी के वाइट बॉल टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई है। इससे पहले 1987 के वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को ग्रुप स्टेज से बाहर होने का सामना करना पड़ा था। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पूरी तरह रही फ्लॉप

न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप सी में है। फिलहाल वह अपने ग्रुप में सबसे नीचे है। उसने अभी तक 2 मैच खेले हैं और इन दोनों ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था। इस मैच में उसकी पूरी टीम 15.2 ओवर में 75 रन पर आउट हो गई जिससे उसे 84 रन से मुकाबला हार गई थी। इसके बाद उसका सामना वेस्टइंडीज से हुआ। इस मैच में भी टीम का बुरा हाल देखने को मिला। वेस्टइंडीज ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए थे और फिर कीवी टीम नौ विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी थी। 

ग्रुप सी से सुपर-8 की दोनों टीमें तय 

ग्रुप सी में न्यूजीलैंड के अलावा, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, पापुआ न्यू गिनी और युगांडा की टीमें हैं। ऐसे में इस ग्रुप से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इसका मतलब है कि बाकी सभी टीमें अपने ग्रुप स्टेज के बचे हुए मैच खेलकर इस टूर्मामेंट से बाहर हो जाएंगी। 

ये भी पढ़ें

USA छोड़िए, वेस्टइंडीज में विराट कोहली का बल्ला ​कैसे उगलता है आग! 

'पूरी टीम 2 KM दौड़ने में 10 मिनट, तो वह 20 मिनट लेता है', आजम खान की फिटनेस पर हफीज का बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement