Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ये विदेशी टीम 5 महीने के भीतर करेगी 2 बार PAK का दौरा

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, न्यूजीलैंड ने अगले साल के आखिर में यानी दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच पाकिस्तान का दौरा करने का फैसला किया है

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 20, 2021 11:47 IST
पाकिस्तान क्रिकेट के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ये विदेशी टीम 5 महीने के भीतर करेगी 2 बार PAK का दौरा

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, न्यूजीलैंड ने अगले साल के आखिर में यानी दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच पाकिस्तान का दौरा करने का फैसला किया है। यही नहीं, टीम अप्रैल 2023 में सीमित ओवरों के 10 मैचों के लिये पाकिस्तान लौटेगी। बता दें, न्यूजीलैंड ने इस साल रावलपिंडी में पहले वनडे के लिये टॉस होने से ठीक पहले सुरक्षा कारणों से सीमित ओवरों का दौरा रद्द कर दिया था । इसके बाद टी20 विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड ने भी संक्षिप्त दौरा रद्द कर दिया।

अप्रैल 2023 में न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे पर पांच वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी। तारीखों और वेन्यू को लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम दिसंबर 2022 में पाकिस्तान दौरा करके दो टेस्ट खेलेगी जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे। पीसीबी ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा और न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख मार्टिन स्नीडन के बीच बातचीत में इस कार्यक्रम को मंजूरी दी गई।

राजा ने कह ,‘‘ मैं बातचीत के नतीजे से खुश हूं । मैं मार्टिन स्नीडन और बोर्ड को सहयोग के लिये धन्यवाद देता हूं ।’’ पाकिस्तान अब मार्च 2022 से अप्रैल 2023 के बीच आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज , इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की आठ टेस्ट, 14 वनडे और 13 टी20 के लिये मेजबानी करेगा। 

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement