Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका टीम में बड़ा बदलाव, 3 साल बाद इस खिलाड़ी ने की वापसी

Sri Lanka vs Bangladesh: श्रीलंका की टीम को बांग्लादेश के दौरे पर 4 मार्च से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। अब उसमें एक बड़ा बदलाव किया गया और कुसल परेरा की जगह पर निरोशन डिकवेला की टीम में वापसी हुई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 02, 2024 17:05 IST
Niroshan Dickwella- India TV Hindi
Image Source : GETTY निरोशन डिकवेला

साल 2024 में जून के महीने में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसको शुरू होने में अब लगभग तीन महीने का ही समय बचा है, ऐसे में सभी 20 टीमों के पास तैयारी करने के लिए अधिक समय नहीं बचा है। वहीं श्रीलंका की टीम अब बांग्लादेश के दौरे पर है जहां उसे 4 मार्च से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। उससे पहले श्रीलंकाई टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है, जिसमें तीन साल के बाद टी20 टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला की अचानक वापसी देखने को मिली है। डिकवेला को टीम में कुसल परेरा की जगह पर शामिल किया गया है, जो बीमार होने की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे।

साल 2021 में खेला था आखिरी टी20 मुकाबला

निरोशन डिकवेला की श्रीलंकाई टी20 टीम में वापसी से ये साफ संकेत मिलता है कि वह भी वर्ल्ड कप खेलने वाले दावेदार खिलाड़ियों की रेस में बने हुए हैं। डिकवेला ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला साल 2021 में खेला था। वहीं श्रीलंकाई टीम पहले ही बांग्लादेश पहुंच चुकी है, जिसके बाद डिकवेला 2 मार्च को टीम से जुड़ जाएंगे। डिकवेला ने लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में श्रीलंकाई टीम की तरफ से अपना आखिरी मुकाबला साल 2022 में खेला था। वहीं टी20 इंटरनेशनल में निरोशन डिकवेला का रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने अब तक 28 टी20 मैचों में खेलते हुए 18.46 के औसत से 480 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 1 अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में श्रीलंका टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी चरिथ असलंका संभालते हुए नजर आएंगे। इस सीरीज के सभी मुकाबले सिलहट के मैदान पर खेले जाएंगे। वहीं इसके बाद दोनों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी जिसका पहला मुकाबला 13 मार्च को होगा जबकि अंत में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी होगी जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण का हिस्सा भी है।

यहां पर देखिए श्रीलंका की बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम

वनिंदु हसरंगा (कप्तान), चरिथ असलंका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, महीश तीक्षाना, अकिला धनंजय, मथीशा पथिराना, बिनुरा फर्नांडो, जेफरी वांडरसे, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 के लिए ऋषभ पंत को जल्द मिल सकती है मंजूरी, सामने आया सबसे बड़ा अपडेट

IPL 2024 से पहले अब ये दिग्गज बना लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा, टीम ने किया बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement