Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WPL सभी प्रकार के खेलों में लड़कियों के लिए एक उदाहरण: नीता अंबानी

Nita Ambani: मुंबई इंडियंस की ओनर नीता अंबानी ने कहा कि वुमेंस प्रीमियर लीग सभी प्रकार के खेलों में लड़कियों के लिए एक उदाहरण है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 13, 2024 16:10 IST
Nita Ambani- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV WPL पर नीता अंबानी का बड़ा बयान

Nita Ambani: भारतीय क्रिकेट में फिलहाल वुमेंस प्रीमियर लीग डब्ल्यूपीएल) का दूसरा सीजन खेला जा रहा है। विमेंस प्रीमियर लीग की शुरुआत साल 2023 में हुई थी। आईपीएल के तर्ज पर शुरू हुई ये लीग दुनिया की पहली लीग है जिसमें महिला खिलाड़ियों का ऑक्शन हुआ था। विमेंस प्रीमियर लीग की सबसे बड़ी खासियत यह रही थी कि इस लीग के पहले ही सीजन में दुनियाभर की कई बड़ी खिलाड़ी शामिल हुईं थी। मुंबई इंडियंस की ओनर नीता अंबानी ने लीग पर बड़ा बयान दिया है। 

WPL पर नीता अंबानी का बड़ा बयान

नीता अंबानी इस बात से भी खुश हैं कि भारत के क्रिकेटरों को डब्ल्यूपीएल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का मौका मिल रहा है। उन्होंने यह साबित करने के लिए सजीवन सजना का उदाहरण दिया कि क्यों माता-पिता को अपनी लड़कियों को अगर वे चाहें तो खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। बता दें सीजन के शुरूआती मैच में जब एमआई को आखिरी गेंद पर पांच रन चाहिए थे, तब ऐलिस कैप्सी को छक्का लगाने के बाद सजना रातों-रात स्टार बन गईं थी।

डब्ल्यूपीएल को लड़कियों के लिए एक उदाहरण बताया

नीता अंबानी ने कहा कि हमारी लड़कियों के लिए प्रदर्शन करने का यह अच्छा मंच है। इन लड़कियों को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिल रहा है और यह दिल को छू लेने वाला अहसास है। मैंने साजना को अवॉर्ड लेते देखा। वह पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएट हैं, उनके पिता एक ऑटोरिक्शा चालक हैं और उसने क्रिकेट खेलना चुना। मुझे उम्मीद है कि यह माता-पिता के लिए एक उदाहरण स्थापित करेगा कि वे अपनी लड़कियों को उनकी पसंद का पेशा चुनने के लिए प्रोत्साहित करें। केवल क्रिकेट के लिए ही नहीं, डब्ल्यूपीएल सभी प्रकार के खेलों में लड़कियों के लिए एक उदाहरण है। 

नीता अंबानी ने आगे कहा कि मैं 2010 से क्रिकेट में हूं और इन लड़कियों को खेलते देखना मेरे सबसे दिल छू लेने वाले अनुभवों में से एक है। एमआई को एक परिवार के रूप में जाना जाता है और मैं उन्हें बस यही कहती हूं कि बाहर जाओ, अपना बेस्ट करो और आनंद लो। एमआई टीम के मालकिन ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की भी तारीफ की, जिन्होंने इस सीजन में आगे बढ़कर रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक के शानदार काम के लिए मुख्य कोच चार्लोट एडवर्ड्स और झूलन गोस्वामी के नेतृत्व वाले सहयोगी स्टाफ की भी सराहना की।

ये भी पढ़ें

सरफराज खान और शुभमन गिल की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग

ICC T20I गेंदबाजी रैंकिंग में अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को हुआ फायदा, पहुंचे इस स्थान पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement