Sunday, June 16, 2024
Advertisement

फाइनल हारकर भी SRH के खिलाड़ी ने जीता इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड, मिल गए इतने रुपये

आईपीएल 2024 के इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन अवॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के एक स्टार खिलाड़ी ने जीत लिया है। इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 27, 2024 3:28 IST
Nitish Reddy- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish Reddy

Emerging Player Of The Award: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल 2024 की ट्रॉफी जीत ली है। केकेआर के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने केकेआर को 114 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में केकेआर ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। लेकिन फाइनल मैच हारकर भी सनराइजर्स हैदराबाद के नितीश रेड्डी ने इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन अवॉर्ड जीता है। 

नितीश रेड्डी ने किया कमाल

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा बल्लेबाज नितीश रेड्डी ने आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया। वह अपनी खेल से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। उन्होंने आईपीएल 2024 के 13 मैचों में 303 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने तीन विकेट भी अपने नाम किए। ऑलराउंड खेल से उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को कई मैच जिताए। अब अच्छा खेल दिखाने के लिए उन्हें इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड मिला है। उन्हें 10 लाख रुपये मिले हैं।  

घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम

नितीश रेड्डी आईपीएल 2024 की सबसे बड़ी खोज रहे हैं। उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में अपना जौहर दिखाया है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 17 फर्स्ट क्लास मैचों में 566 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 22 लिस्ट-ए मैचों में 403 रन अपने नाम किए हैं। 

फाइनल में गेंदबाज और बल्लेबाज रहे फ्लॉप

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भले ही फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। लेकिन पैट कमिंस की कप्तानी में टीम ने लीग स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था और प्वाइंट्स टेबल में नंबर पर दो फिनिश किया था। फाइनल में हैदराबाद का कोई भी दांव ठीक नहीं बैठा और टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। पहले बैटिंग करते हुए हैदराबाद ने 113 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाज इस टारगेट को डिफेंड नहीं कर पाए। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप में ना चुने जाने वाले गेंदबाज का बड़ा कारनामा, IPL 2024 में बना पर्पल कैप विनर

KKR की टीम का बड़ा करिश्मा, IPL के प्लेऑफ में इन बल्लेबाजों की वजह से बनाया महारिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement