Friday, June 21, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप में ना चुने जाने वाले गेंदबाज का बड़ा कारनामा, IPL 2024 में बना पर्पल कैप विनर

IPL 2024: किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भले ही आईपीएल के 17वें सीजन के प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का नहीं कर पाई लेकिन टीम का हिस्सा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल जरूर अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में कामयाब रहे और वह पर्पल कैप जीतने में सफल रहे।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 27, 2024 0:08 IST
Harshal Patel- India TV Hindi
Image Source : PTI हर्षल पटेल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल मुकाबले में मात देने के साथ तीसरी बार इस खिताब को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली। वहीं इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल पर्पल कैप को जीतने में कामयाब रहे। सीजन के बीच उन्हें जसप्रीत बुमराह से अच्छी टक्कर मिली लेकिन अंत में हर्षल पटेल इस रेस में खुद को आगे रखने में कामयाब रहे, वहीं केकेआर टीम का हिस्सा वरुण चक्रवर्ती फाइनल मुकाबले में एक विकेट हासिल करने के साथ इस लिस्ट में खुद को दूसरे नंबर पर कब्जा करने में कामयाब रहे।

हर्षल ने हासिल किए कुल 24 विकेट

आईपीएल के 17वें सीजन में हर्षल पटेल अंतिम ओवर्स की गेंदबाजी में काफी कारगर साबित हुए। उन्होंने इस सीजन कुल 14 मैचों में खेलते हुए 49 ओवर्स की गेंदबाजी की जिसमें हर्षल ने 19.14 के औसत से कुल 24 विकेट हासिल किए। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा विकेट के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज वरुण चक्रवर्ती ने 14 मैचों में 50 ओवर्स की गेंदबाजी करने के साथ 19.14 के औसत से कुल 21 विकेट हासिल किए। वहीं जसप्रीत बुमराह जिन्होंने आईपीएल के 17वें सीजन में कुल 13 मुकाबले खेले वह 16.80 के औसत से 20 विकेट अपने नाम करने में कामयाब रहे। हर्षल ने आईपीएल के इतिहास में दूसरी बार इस पर्पल कैप को अपने नाम किया है, इससे पहले वह आईपीएल 2021 में आरसीबी की टीम से खेलते हुए उस सीजन में कुल 32 विकेट हासिल किए थे।

आईपीएल के 17वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

  • हर्षल पटेल - 24 विकेट
  • वरुण चक्रवर्ती - 21 विकेट
  • जसप्रीत बुमराह - 20 विकेट
  • टी नटराजन - 19 विकेट

पंजाब किंग्स ने 9वें स्थान पर रहते हुए किया सीजन का अंत

पंजाब किंग्स टीम का आईपीएल के 17वें सीजन में प्रदर्शन देखा जाए तो वह 14 लीग मुकाबले खेलने के बाद सिर्फ 5 में ही जीत हासिल करने में कामयाब हो सके और उन्हें 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। पंजाब किंग्स को सीजन के बीच में सबसे बड़ा झटका कप्तान शिखर धवन के रूप में लगा था, जो कुछ मैच खेलने के बाद कंधे की चोट के चलते सीजन में बाकी बचे मुकाबलों में नहीं खेल सके थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement