Monday, April 29, 2024
Advertisement

NZ vs PAK: पाकिस्तान ने विश्व कप में विपक्षी टीम के लिए बजाई खतरे की घंटी, ट्राई सीरीज के फाइनल में भरी हुंकार

NZ vs PAK: ट्राई सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 14, 2022 11:56 IST
Pakistan Cricket Team, T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Cricket Team

Highlights

  • पाकिस्तान ने जीती ट्राई सीरीज
  • फाइनल में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया
  • मैच के हीरो रहे मोहम्मद नवाज

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज का आयोजन किया गया। इस सीरीज के फाइनल में मेजबान न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हारकर यह सीरीज अपने नाम कर लिया। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने 19.3 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

कैसा रहा मैच का हाल

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने तेज शुरुआत तो की। लेकिन पॉवरप्ले में ही उन्होंने 47 रन के स्कोर पर दो विकेट गवां दिए। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विल्लियम्सन ने 38 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन बनाए। विल्लियम्सन के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास न कर सका और न्यूजीलैंड की पूरी टीम 163 रन ही बना सकी। 

164 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। पाकिस्तान ने 29 के स्कोर पर बाबर आजम के रूप में अपना पहला विकेट गवां दिया। पाकिस्तान की टीम ने 10 ओवर तक बाबर के अलावा कोई भी विकेट नहीं गवाए। लेकिन पाकिस्तान बेहद धीमी गति से रन बना रहा था। 

अंतिम के 10 ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 100 रन की जरुरत थी। 11वें ओवर में शान मसूद और 12वें ओवर में मोहम्मद रिजवान का विकेट गिर गया। जिसके बाद ऐसा लगने लगा कि पाकिस्तान यह मैच हार जाएगा। लेकिन अंत में मोहम्मद नवाज और इफ्तिखार अहमद ने तेजी से रन बनाकर पाकिस्तान को यह मैच जीता दिया। पाकिस्तान की इस जीत में मोहम्मद नवाज हीरो रहे। उन्होंने 22 गेंदों पर 38 रन बनाए। वहीं गेंद से उन्होंने एक विकेट भी लिया। उनके शानदार खेल के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।   

ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी पाकिस्तान

अब पाकिस्तान की टीम मिशन टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। जहां पर वह 2 अभ्यास मैच के बाद भारत के खिलाफ 23 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलेगा। ट्राई सीरीज में मिली जीत से पाकिस्तान की टीम सकारात्मक सोच के साथ विश्व कप के लिए रवाना होगी। इस जीत से यह साफ हो जाता है की पाकिस्तान टी20 विश्व कप की प्रबल दावेदार टीमों में से एक है। ऐसे में कोई भी टीम उन्हें हलके में लेने की भूल नहीं करेगी।  

यह भी पढ़े:

T20 World Cup में विराट के नाम है ये अनोखा रिकॉर्ड, 15 सालों में ऐसा नहीं कर सका कोई भी खिलाड़ी

T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान मैच पर छाए संकट के बादल, क्या रद्द हो जाएगा मैच?

भारतीय फैंस को चुभ जाएगी ये खबर! हाई वोल्टेज मैच के लिए फिट हुआ पाकिस्तान का ये खतरनाक खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement