T20 World Cup 2022: भारतीय फैंस को चुभ जाएगी ये खबर! हाई वोल्टेज मैच के लिए फिट हुआ पाकिस्तान का ये खतरनाक खिलाड़ी

T20 World Cup 2022 के लिए पाकिस्तान का एक घातक खिलाड़ी इस मुकाबले के लिए पुरी तरह फिट हो चुका है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 13, 2022 23:12 IST
PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY PAK

Highlights

  • भारतीय फैंस को चुभ जाएगी ये खबर!
  • फिट हुआ पाकिस्तान का ये खतरनाक खिलाड़ी
  • टीम इंडिया को होगी परेशानी

T20 World Cup 2022: दुनियाभर के खेल प्रेमियों की नजरें इस वक्त आगामी टी20 वर्ल्ड कप पर टिकी हुई हैं। खासकर इस बड़े टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का सामना एक बार फिर देखने को मिलेगा। भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो चुके हैं। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। पाकिस्तान का एक घातक खिलाड़ी इस मुकाबले के लिए पुरी तरह फिट हो चुका है।

फिट हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी के अगुआई करने वाले शाहीन शाह अफरीदी आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 90 प्रतिशत तैयार हैं लेकिन उनकी उपलब्धता ऑस्ट्रेलिया में दो अभ्यास मैचों में उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। 22 साल के अफरीदी घुटने की चोट से उबरने के बाद शनिवार को ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय टीम से जुड़ेंगे। वह 17 और 19 अक्टूबर को क्रमशः इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

रमीज ने किया बड़ा खुलासा

रमीज ने कहा, ‘‘मेरी उससे बात हुई और हम चिकित्सकों के भी संपर्क में हैं। हमें जो फीडबैक मिला है उसके अनुसार वह 90 प्रतिशत तैयार है। घुटने की चोट नाजुक होती है और हमें अभ्यास मैचों के बाद यह देखना होगा कि उन्हें किसी तरह की परेशानी महसूस तो नहीं हो रही है। उसने कहा है कि वह तैयार है और मुझे लगता है कि हम भी तैयार हैं।।’’ पाकिस्तान को विश्व कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भारत के खिलाफ खेलना है। 

Team India

Image Source : GETTY
Team India

घुटने की चोट से हैं परेशान

पिछले काफी समय से तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के घुटने की चोट पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। आखिरी बार जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज 3 महीने से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अपनी टीम के साथ नीदरलैंड और एशिया कप गए, लेकिन अपने देश के लिए नहीं खेल सके क्योंकि वह अभी भी घुटने की चोट से जूझ रहे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड