T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान मैच पर छाए संकट के बादल, क्या रद्द हो जाएगा मैच?

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाना है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 14, 2022 8:19 IST
Shaheen Afridi and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs PAK

Highlights

  • 23 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच
  • ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा महामुकाबला
  • टी20 में पाकिस्तान पर भारी रहा है भारत का पलड़ा

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बच गया है। सभी टीमें विश्व कप की तैयारियों में जुटी हुई है। इस साल का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। विश्व कप में सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच का सभी क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। दोनों टीमों के बीच यह मैच मेलबॉर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। यह मैच 23 अक्टूबर को खेला जाना है। लेकिन इस मैच के होने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। 

बारिश दे सकती है दखल 

विश्व कप के शेड्यूल के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच मेलबॉर्न में 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। लेकिन 23 अक्टूबर को मेलबॉर्न में बारिश मैच में दखर दे सकती है। वेदर फोरकास्ट के अनुसार मेलबॉर्न में 20 अक्टूबर से लेकर 28 अक्टूबर तक बारिश होने की आशंका है। ऐसे में इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल टूट सकता है। वेदर फोरकास्ट के अनुसार 23 अक्टूबर को बारिश होने की 60% आशंका जताई जा रही है। वहीं न्यूनतम तापनाम 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री तक जाने की आशंका है। 

टूट जाएगा करोड़ो फैंस का दिल 

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर पूरी दुनिया में क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार करते हैं। दोनों टीमों के बीच इसी साल एशिया कप में मुकाबला खेला गया था। दोनों टीमों ने कुल दो मुकाबले खेले थे। जिसमें से भारत और एक मैच पाकिस्तान ने जीता था। भारतीय फैंस को पिछले साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों मिली हार का बदला लेना का इंतजार है। ऐसे में मौसम का ऐसा मिजाज करोड़ो फैंस का दिल तोड़ सकता है। पाकिस्तान ने पिछले विश्व कप में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला इस महामुकाबले के सभी टिकट पहले से ही सोल्ड आउट हो चुके हैं। 

टी20 में कैसा रहा है हेड टू हेड आंकड़ा

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 इंटरनेशनल में कुल 11 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 8 मुकाबले भारत ने जीते हैं। जबकि 3 मुकाबले पाकिस्तान ने जीते हैं। हालांकि टी20 में भारत का पलड़ा भारी रहा है। लेकिन पिछले विश्व कप में मिली हार की वजह से भारत पाकिस्तान को हलके में लेने की भूल नहीं करेगा।    

यह भी पढ़े:

भारतीय फैंस को चुभ जाएगी ये खबर! हाई वोल्टेज मैच के लिए फिट हुआ पाकिस्तान का ये खतरनाक खिलाड़ी

शास्त्री ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाएंगे ये खिलाड़ी!

पूरा T20 वर्ल्ड कप बेंच पर ही काट देगा ये खिलाड़ी! खराब फॉर्म से बना टीम का सिरदर्द

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड