Thursday, May 16, 2024
Advertisement

NZ vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड पर दर्ज की एकतरफा जीत, रबाडा-जेनसेन चमके

कगिसो रबाडा और मार्को जानसेन की धारदार गेंदबाजी के बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 198 रन से हरा दिया। जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की सीरीज पर 1-1 से बराबरी कर ली।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 01, 2022 9:27 IST
South Africa players celebrate after taking a wicket during NZ vs SA 2nd Test (File photo)- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC South Africa players celebrate after taking a wicket during NZ vs SA 2nd Test (File photo)

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 198 रन से हरा दिया
  • कगिसो रबाडा और मार्को जानसेन की धारदार गेंदबाजी
  • जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली

कगिसो रबाडा और मार्को जानसेन की धारदार गेंदबाजी के बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 198 रन से हरा दिया है। मंगलवार को हेगले ओवल में खेले गए मुकाबले में जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की सीरीज पर 1-1 से बराबरी कर ली है।  खेल के आखिरी दिन 94/4 से आगे खेलते हुए डेवोन कॉनवे और टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड को खेल में बनाए रखा। दोनों ने काफी संभलकर बल्लेबाजी की। पहले सत्र में दक्षिण अफ्रीका महज एक विकेट लेने में सफल रहा। जब लूथो सिपमला ने कॉनवे को आउट किया। कॉनवे ने 92 रनों का योगदान दिया।

हालांकि, दूसरे सत्र में पूरे खेल का रंग बदल गया और दक्षिण अफ्रीका की धारदार गेंदबाजी के आगे कीवी टीम धाराशाई हो गयी।अफ्रीका ने मेजबान टीम टीम को महज 227 रनों पर समेट कर 198 रन से जीत हासिल की। अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा, मार्को जेनसेन और केशव महाराज ने तीन-तीन विकेट लिए। बता दें कि पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 276 रनों से हराकर सीरीज में बढ़त हासिल की थी।

संक्षिप्त स्कोर: दक्षिण अफ्रीका 364 और 425/9

न्यूजीलैंड 294 और 227 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement