Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया तो जीत गई, लेकिन स्टीव स्मिथ के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

ODI World Cup 2023 में स्टीव स्मिथ काफी खराब फॉर्म में नजर आ रहे हैं। जो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बड़ी चिंता है। ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना है तो स्मिथ का चलना बहुत ज्यादा जरूरी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 16, 2023 23:32 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टीव स्मिथ

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। यह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत है। लगातार दो मुकाबलो में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम वापसी कर ली है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए स्टीव स्मिथ का खराब फॉर्म अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है। भारत में स्मिथ का बल्ला पूरी तरह से अब तक खामोश नजर आया है। इसी बीच श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में स्मिथ के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया।

स्मिथ के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्टीव स्मिथ 0 के स्कोर पर आउट हो गए। इस डक के साथ ही उनके नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ा। स्मिथ इससे पहले खेले गए दो मुकाबलो में 19 और 46 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया भले ही श्रीलंका के खिलाफ मैच जीत गई हो, लेकिन वे मना रहे होंगे कि स्मिथ जल्द से जल्द फॉर्म में वापस लौट आए। स्मिथ के डक पर आउट होने के बाद फैंस को एक पल के लिए लगा कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच को भी हार जाएगी।

भारतीय सरजमीं पर स्मिथ का ये चौथा डक स्कोर है। इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि कोई कंगारू बल्लेबाज एक साल में चार बार भारत में डक पर आउट हुआ हो। स्मिथ भारतीय पिचों को अभी भी पूरी तरह से समझ नहीं सके हैं। वनडे में स्मिथ के आंकड़ो पर एक नजर डालें तो उन्होंने 148 मैचों में 43.75 की औसत से 5119 रन बनाए हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 30 अर्धशतक भी जड़े हैं। टेस्ट मैचों के मुकाबले स्मिथ का रिकॉर्ड वनडे में कुछ खास नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया की छलांग

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम इससे पहले 10वें स्थान पर थी। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक सिर्फ तीन मैच खेले हैं और एक में जीत दर्ज की है। ऑस्ट्रेलिया के दो अंक हैं और उसका नेट रन रेट माइनस 0.734 है। ऑस्ट्रेलियाई टीम का अगला मुकाबला पाकिस्तानी टीम से होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement