Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: बांग्लादेश ने जीता वार्म अप मैच, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

ODI World Cup 2023 के वार्म अप मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हरा दिया। इस मैच को बांग्लादेश ने 7 विकेट से जीत लिया। हालांकि इस मुकाबले में जीत और हार से वर्ल्ड कप अंकों में कोई असर नहीं पड़ेगा। यह एक प्रैक्टिस मैच था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 29, 2023 21:57 IST
Sri Lanka vs Bangladesh, ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले वार्म अप मैच खेले जा रहे हैं। इस दौरान बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वार्म मैच का आयोजन गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में किया गया। इस मैच को बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट से जीत लिया। आपको बता दें कि इस मैच का असर दोनों टीमों के इंटरनेशनल स्टेट्स और वर्ल्ड अंक पर नहीं पड़ेगा। यह मैच दोनों टीमों के प्रैक्टिस के लिए खेला गया है। इस मुकाबले के बाद बांग्लादेश की टीम का मनोबल काफी ऊंचा हुआ होगा।

कैसा रहा मैच का हाल

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए प्रैक्टिस मैच में श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम 49.1 ओवर में 263 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद बांग्लादेश ने सिर्फ 42 ओवर में 3 विकेट खोकर 264 रन बना इस मैच को बड़ी आसानी से जीत लिया। पिछले कुछ समय में ये दोनों टीमें राइवल के रूप में सामने आई है। दोनों टीमों के बीच अक्सर कांट की टक्कर देखने को मिलती है।

कब है दोनों टीमों का पहला मैच

बांग्लादेश और श्रीलंका का वर्ल्ड कप मिशन 7 अक्टूबर से शुरू होगा। बांग्लादेश को वर्ल्ड कप में पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ धर्मशाला और श्रीलंका को अपना पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेलना है। वहीं इन दोनों टीमों के बीच 6 नवंबर को आपस में मैच खेला जाएगा। इस मैच में श्रीलंकाई टीम बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करना चाहेगी।

दोनों टीमों का वर्ल्ड कप शेड्यूल

Sri Lanka

Image Source : INDIA TV
श्रीलंका का शेड्यूल

Bangladesh

Image Source : INDIA TV
बांग्लादेश का शेड्यूल

बांग्लादेश का वर्ल्ड कप स्क्वाड: शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, लिटन दास (उपकप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, नसुम अहमद, महेदी हसन, तंजीम हसन साकिब, तंजीद हसन तमीम और महमूदुल्लाह रियाद

श्रीलंका का वर्ल्ड कप स्क्वाड: दासुन शनाका, कुसल मेंडिस, वानिंदु हसरंगा, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, पथुम निसांका, कुसल जेनिथ, दिमुथ करुणारत्न, चरित असलांका, धनंजय डीसिल्वा, सदीरा समारविक्रमा, दुनिथ वेल्लालागे, कसुन राजिथा, मथीशा पथिराना और लाहिरू कुमारा। 

यह भी पढ़ें

ODI World Cup से पहले न्यूजीलैंड के लिए गुड न्यूज, लगभग 6 महीने बाद मैदान पर उतरा ये खिलाड़ी

बाबर आजम ने भारत आते ही दिखाया अपना जलवा, मैच में कूटे रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement