Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले बड़े प्लान में BCCI, फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी

ODI World Cup 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच से पहले फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बीसीसीआई और आईसीसी इस मुकाबले में कुछ बड़ा प्लान कर रही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 11, 2023 11:43 IST
IND vs PAK, India vs Pakistan, ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप का शुरुआती हफ्ता चल रहा है। पहले हफ्ते में ही कई रोमांचक मुकाबले खेले जा चुके हैं। वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले बीसीसीआई और आईसीसी कुछ बड़ा प्लान कर रही है। एक ओर जहां टीम इंडिया दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद अहमदाबाद पहुंचेगी, वहीं पाकिस्तान की टीम हैदराबाद में अपने दो मैचों के बाद बुधवार को अहमदाबाद पहुंच जाएगी। भारत और पाकिस्तान के बीच इस मुकाबले का फैंस को काफी बेसब्री से इंतजार है।

कुछ बड़ा प्लान कर सकती है बीसीसीआई

वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले बीसीसीआई और आईसीसी ओपनिंग सेरेमनी की तरह कुछ करवाने का प्लान कर रही है। इस मैच में एक लाख से ज्यादा फैंस स्टेडियम में पहुंच सकते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम की क्षमता 1 लाख 30 हजार दर्शकों से ज्यादा है। दरअसल वर्ल्ड कप से पहले मैच में ओपनिंग सेरेमनी की उम्मीद थी, लेकिन पहले मैच में कम टिकट बिकने के कारण इस प्लान को रोक दिया गया था, लेकिन मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब ओपनिंग सेरेमनी के ही आधार पर प्रोग्राम करवाया जाएगा।

भारत बनाम पाकिस्तान का रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान के बीच यूं तो काफी रोमांचक टक्कर देखने को मिलती है, लेकिन दोनों टीमों के बीच वनडे वर्ल्ड कप में भारत का पलड़ा पूरी तरह से भारी है। वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच कुल 7 मैच खेले गए हैं। जिसमें भारत ने सातों के सात मैच जीते हैं। ऐसे में टीम इंडिया 8वें मैच में भी अपने इस लय को बनाए रखना चाहेगी। वहीं पाकिस्तान अपने पहले जीत की तलाश में होगी। पाकिस्तान ने हैदराबाद में अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है। जहां उन्होंने नीदरलैंड और श्रीलंका को हराया। ऐसे में उनकी टीम भी अच्छे लय को हासिल कर चुकी है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान का ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा मुकाबला, हो गया तय!

World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद बांग्लादेश को हुआ एक और नुकसान, ICC ने लगाया जुर्माना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement