Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ODI WC 2023 IND vs PAK : पाकिस्तान का ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा मुकाबला, हो गया तय!

ODI World Cup 2023 IND vs PAK : पाकिस्तान का अगला मुकाबला अब टीम इंडिया से होगा। ये मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 11, 2023 11:30 IST
Fakhar Zaman and Imam ul Haq- India TV Hindi
Image Source : GETTY Fakhar Zaman and Imam ul Haq

ODI WC 2023 IND vs PAK :  पाकिस्तान क्रिकेट टीम विश्व कप 2023 में अब तक अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है। पाकिस्तान ने पहले कमजोर मानी जाने वाली नीदरलैंड्स को मात दी और इसके बाद  अच्छी टीम श्रीलंका को भी हराने में कामयाबी हासिल कर ली। हालांकि एक वक्त जब पाकिस्तान के सामने 300 से ज्यादा का टारगेट था और उसके दो शुरुआती विकेट जल्दी गिर गए थे, तब टीम संकट में नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद रिजवान ने न केवल अपनी टीम को संकट से उबारा, बल्कि जीत तक भी पहुंचा दिया। अब पाकिस्तानी टीम दो मैचों में चार अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर पहुंच गई है। अब टीम का अगला मुकाबला 14 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा। इस बीच ये करीब करीब तय सा नजर आ रहा है कि पाकिस्तान के लिए लंबे समय से खेल रहा एक खिलाड़ी अगले मुकाबले में भारत के​ खिलाफ नहीं खेल पाएगा। 

पाकिस्तान ने फखर जमां की जगह दिया अब्दुल्ला शफीक को मौका

14 अक्टूबर 2023 वो तारीख है, जिसका इंतजार लंबे अर्से से पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस कर रहे थे। अब वो घड़ी करीब आ रही है। इसी दिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का महामुकाबला खेला जाएगा।  पाकिस्तानी टीम जब पहले मैच में इस साल के विश्व कप में खेलने के लिए उतरी तो उसमें सलामी बल्लेबाज के तौर पर इमाम उल हक और फखर जमां उतरे। इस मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ फखर जमां ने 15 बॉल पर केवल 12 रन बनाए और सस्ते में आउट होकर चले गए। पिछले लंबे वक्त से फखर जमां का बल्ला खामोश है, इसको लेकर उनकी आलोचना भी की जा रही थी। इसके बाद जब टीम श्रीलंका के खिलाफ खेलने उतरी तो कप्तान बाबर आजम ने टॉस के वक्त बताया कि उनकी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया गया है। फखर जमां की जगह अब्दुल्ला शफीक को मौका दिया गया है। श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी फखर जमां और बाबर आजम जल्दी आउट हो गए, लेकिन एक छोर पर टिके रहे अब्दुल्ला शफीक। उन्होंने क्या कमाल की पारी खेली। वनडे विश्वकप के डेब्यू मैच में ही उन्होंने शतक लगा दिया है। अब सवाल ये है कि जब पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी तो क्या फखर जमां की वापसी होगी या फिर ​अब्दुल्ला शफीक ही खेलेंगे। 

भारत के खिलाफ भी फखर जमां का खेलना मुश्किल 
इस बात की संभावना काफी कम है कि अपने वर्ल्ड कप डेब्यू में शतक लगाने के बाद शफीक टीम से बाहर होंगे। चल तो दूसरे ओपनर इमाम उल हक भी नहीं रहे हैं, लेकिन अभी उन्हें कुछ और मौके मिल सकते हैं। ऐसे में ये करीब करीब तय सा नजर आ रहा है कि फखर जमां भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में नहीं खेल सकेंगे। इमाम उल हक  का बल्ला खामोश है और बाबर आजम भारत के खिलाफ अब तक एक भी बड़ी पारी खेल नहीं पाए हैं, ऐसे में अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद रिजवान पर अगले मुकाबले में भी बड़ी जिम्मेदारी होने वाली है। हालांकि जब कप्तान बाबर आजम मैच के दिन टॉस के लिए मैदान पर आएंगे, तभी ये तय होगा कि पाकिस्तानी की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, लेकिन इतना तय है कि फखर जमां का खेलना ​बहुत ज्यादा मुश्किल है। 

इंडिया टीवी पर खेल ये खबरें भी पढ़ें 

World Cup 2023: इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद बांग्लादेश को हुआ एक और नुकसान, ICC ने लगाया जुर्माना

Shubman Gill: शुभमन गिल वापसी के लिए तैयार! भारत-पाकिस्तान मैच से पहले टीम इंडिया के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement