Thursday, May 02, 2024
Advertisement

World Cup 2023: सेमीफाइनल में पहुंचने से चार कदम दूर टीम इंडिया, फैंस के लिए ये समीकरण जानना बहुत जरूरी

ODI World Cup: भारतीय टीम का अब तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है, टीम इंडिया ने अब तक खेले तीन मैचों में जीत हासिल करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया हुआ है। वहीं उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने की राह भी आसान मानी जा रही है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 15, 2023 13:57 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम पाकिस्तान

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने से पहले कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना था। टीम इंडिया ने भी सभी को सही साबित करते हुए अब तक खेले तीन मुकाबलों में एकतरफा जीत हासिल की और बेहतर नेट रनरेट के साथ प्वाइंट्स टेबल में 6 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया हुआ है। रोहित शर्मा की कप्तानी में अब तक भारतीय टीम ने अब तक खेल के सभी मोर्चों पर शानदार प्रदर्शन दिखाया है, जिससे विपक्षी टीमों के लिए मुकाबले के दौरान चीजें बिल्कुल भी आसान नहीं रही हैं।

सेमीफाइनल में जगह पक्की करने से 4 कदम दूर भारतीय टीम

भारतीय टीम ने जिस तरह से इस मेगा इवेंट में शुरुआत की है उसके बाद उन्हें रोकना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं होने वाला है। घरेलू मैदान पर खेलने का लाभ जहां टीम इंडिया को मिल रहा है। वहीं सभी खिलाड़ियों का फॉर्म भी शानदार देखने को मिला है। जसप्रीत बुमराह ने अब तक तीनों ही मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी की है। वहीं टॉप ऑर्डर में भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर के अलावा केएल राहुल का भी बल्ले से कमाल देखने को मिला है। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने जिस तरह से मैच को अपने नाम किया है उससे बाकी सभी टीमों को भी एक संदेश मिल गया है।

अब भारत को लीग स्टेज में 6 और मुकाबलों को खेलना है, जिसमें उसका सामना बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स की टीम से होगा। टीम इंडिया यदि अगले 6 में से 3 मैच और जीतने में कामयाब होती है तो सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी, लेकिन यदि 4 और मैच जीत जाती है तो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका एक बड़ी चुनौती

आगामी मैचों में भारतीय टीम को जिन 2 टीमों से एक बड़ी चुनौती मिल सकती है, उसमें एक न्यूजीलैंड और दूसरी साउथ अफ्रीका की टीम है। दोनों ने अब तक काफी शानदार खेल दिखाया है। न्यूजीलैंड की टीम के भी इस समय 6 अंक हैं, लेकिन भारत से थोड़ा नेट रनरेट कम होने की वजह से वह दूसरे स्थान पर हैं। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम 2 मैचों में लगातार जीत हासिल करने के बाद 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है।

ये भी पढ़ें

IND vs PAK: पाकिस्तान की हार दिग्गजों को नहीं हुई हजम, टीम डायरेक्टर को बता दिया बहानेबाज

IND vs PAK: इस बड़े प्लान से कुलदीप यादव ने चटकाए विकेट, मैच के बाद खुद किया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement