Friday, April 26, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: क्या पाकिस्तानी टीम नहीं आएगी भारत? PCB और ICC के बीच ये तकरार

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। लेकिन अब पाकिस्तान की तरफ से इसमें पेंच फंसाया जा रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 31, 2023 14:08 IST
BCCI - India TV Hindi
Image Source : GETTY Najam Sethi, Babar Azam and rohit sharma

India vs Pakistan ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बीच में ही वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो सकता है। वहीं, पाकिस्तान के इसमें आने को लेकर पेंच फंसा हुआ है। दरअसल एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना है, जिसमें भारत ने अपनी टीम भेजने से मना कर दिया। तब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कहा गया कि अगर भारत एशिया कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान नहीं आता, तो पाकिस्तानी टीम भी वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए भारत नहीं आएगी। अब इस मामले में नया ट्विस्ट आया है। 

पाकिस्तान पहुंचे ICC के अधिकारी 

आईसीसी के चीफ और सीईओ अभी लाहौर में हैं कि पीसीबी इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में अपने मैचों के लिए हाइब्रिड मॉडल लागू करने पर जोर नहीं देगा। सूत्रों ने पीटीआई से पुष्टि की कि आईसीसी के चीफ ग्रेग बार्कले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस इसलिए लाहौर पहुंचे हैं ताकि वह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सहमति बना सकें। पीसीबी के चीफ नजम सेठी ने कहा कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो फिर उनकी टीम भी विश्वकप के लिए भारत नहीं जाएगी। इसके बाद ही आईसीसी के अधिकारी पाकिस्तान दौरे पर आए हैं। 

इस बात को लेकर फंसा पेंच 

पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक आईसीसी और बीसीसीआई नजम सेठी के हाइब्रिड मॉडल को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि सेठी ने हाइब्रिड मॉडल का सुझाव हालांकि विश्वकप से पहले होने वाले एशिया कप के लिए दिया है लेकिन अधिकारी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि अगर एशिया कप के लिए यह मॉडल स्वीकार कर लिया जाता है तो पीसीबी पाकिस्तान के भारत में खेलने के सवाल पर आईसीसी से विश्वकप में भी इस मॉडल को लागू करने के लिए कह सकता है।

नजम सेठी दे चुके हैं इस बात का संकेत 

नजम सेठी पहले ही संकेत दे चुके हैं कि यदि पाकिस्तान सरकार सुरक्षा कारणों से टीम को भारत भेजने की अनुमति नहीं देती है तो पीसीबी ऐसी स्थिति में आईसीसी से पाकिस्तान के मैच न्यूट्रल स्थान पर करवाने के लिए कहेगा। आईसीसी और बीसीसीआई इस तरह की स्थिति नहीं चाहते क्योंकि इससे भारत-पाकिस्तान मैच और यहां तक कि टूर्नामेंट की सफलता भी प्रभावित होगी। इस वजह से बीसीसीआई हाइब्रिड मॉडल के लिए मना कर रहा है। 

अगर पाकिस्तान एशिया कप के कुछ मैचों की मेजबानी नहीं करता है तो इसका विश्वकप पर भी विपरीत प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आईसीसी के अधिकारी पीसीबी और बीसीसीआई के बीच सुलह कराने के लिए काम करने तथा एशिया कप विश्व कप से संबंधित मुद्दों को हल करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement