Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs PAK: भारत की जीत के लिए फैंस ने संभाला मोर्चा, देश में जगह-जगह हो रहे हवन

India vs Pakistan: अहमदाबाद में आज भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का खुमार पूरे देश के क्रिकेट प्रेमियों पर साफतौर पर देखने को मिल रहा है, जिसमें देशभर में भारतीय टीम की जीत के लिए फैंस हवन और पूजा कर रहे हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 14, 2023 12:03 IST
India vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY/TWITTER भारत बनाम पाकिस्तान

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आज सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा। जब आईसीसी ने इस मेगा इवेंट के शेड्यूल का एलान किया था उसके बाद से ही फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। एक लाख से अधिक क्षमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच को लेकर पूरे क्रिकेट जगत की नजरें टिकी रहने वाली हैं। भारतीय क्रिकेट फैंस भी इस मैच को लेकर टीम की जीत के लिए हवन और पूजा कर रहे हैं जो पूरे देश में अलग-अलग जगहों पर देखने को मिल रही है।

भारतीय फैंस पर चढ़ा क्रिकेट का खुमार

भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले महामुकाबले को लेकर देशभर में क्रिकेट फैंस टीम इंडिया की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं। इसी बीच बिहार, उत्तर प्रदेश और मुंबई में कई जगहों पर जीत के लिए हवन भी किया जा रहा है। मुंबई में कांदिवली में क्रिकेट प्रेमियों की तरफ से इस मुकाबले में भारत ती जीत के लिए हो रहे हवन में खिलाड़ियों के पोस्टर्स के साथ पूजा की जा रही है। इसमें फैंस शुभमन गिल को लेकर खास प्रार्थना भी कर रहे हैं। फैंस ने इस दौरान यह भी कहा कि भारतीय टीम जीत हासिल करने के साथ पाकिस्तान को एक बार फिर से धूल चटाएगी।

दोनों ही टीमों का अब तक दिखा शानदार फॉर्म

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान ने अब तक 2 मुकाबले खेले और दोनों में ही जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने जहां ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को मात दी है। वहीं पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स और श्रीलंका के खिलाफ अपने मुकाबले जीते हैं। प्वाइंट्स टेबल पर भारतीय टीम 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है, जबकि इतने अंकों के साथ पाकिस्तान चौथे नंबर पर काबिज है। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है क्योंकि जो भी टीम जीत हासिल करेगी उसके लिए सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह थोड़ा आसान हो जाएगी।

ये भी पढ़ें

IND vs PAK मैच से पहले जानिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम की खासियत, आप भी हो जाएंगे हैरान!

इतने रन बनाते ही विराट कोहली कर देंगे ये करिश्मा, ऐसा करने वाले बनेंगे सिर्फ दूसरे भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement