Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PAK vs SL: पाकिस्तान के सामने बड़ी मुश्किल, श्रीलंका की प्लेइंग 11 में हुई मैच विनर खिलाड़ी की वापसी

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप मुकाबले में टीम की प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव करते हुए फखर जमान को बाहर कर दिया। वहीं श्रीलंका की टीम में मैच विनर गेंदबाज महेश तीक्षणा की वापसी देखने को मिली है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 10, 2023 14:09 IST
 Fakhar Zaman And Maheesh Theekshana- India TV Hindi
Image Source : GETTY फखर जमान और महेश तीक्षणा

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आठवां मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में अहम बदलाव देखने को मिले हैं। पाकिस्तान की टीम ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अपना पहला मैच जीतने के बाद भी ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमान की प्लेइंग 11 से जहां छुट्टी कर दी है। वहीं श्रीलंका की टीम में स्पिन गेंदबाज महेश तीक्षणा पूरी तरह से फिट होकर वापसी कर रहे हैं। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

फखर की जगह अब्दुल्लाह को मिला मौका

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस के बाद टीम में बदलाव की जानकारी देते हुए बताया कि फखर जमान की जगह पर अब्दुल्लाह शफीक को शामिल किया गया है। बता दें कि पिछले काफी समय से फखर का बल्ला खामोश दिखाई दिया है। एशिया कप 2023 में भी फखर को खराब प्रदर्शन के बाद आलोचना का सामना करना पड़ा था। वहीं वर्ल्ड कप टीम से भी उन्हें बाहर करने की चर्चा हुई थी। फखर ने इस साल 16 पारियों में 43.73 के औसत से 656 रन बनाए हैं। हालांकि वह पिछली 11 वनडे पारियों में एक बार भी 50 रनों का आंकड़ा भी छूने में कामयाब नहीं हो सके हैं। इसी के चलते पाकिस्तान को मजबूरी में अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव करना पड़ा।

श्रीलंका की टीम में महेश तीक्षणा हुए शामिल

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में स्पिनर महेश तीक्षणा फील्डिंग के दौरान घायल हो गए थे। इस वजह से वह भारत के खिलाफ फाइनल मैच नहीं खेल सके थे। इसके बाद तीक्षणा की फिटनेस को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी। वह बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच भी नहीं खेल सके थे। अब इस मैच से वह पूरी तरह फिट होकर वापसी कर रहे हैं। हैदराबाद की पिच पर तीक्षणा कमाल दिखा सकते हैं। वहीं उन्हें आईपीएल में खेलने की वजह भारतीय पिचों पर गेंदबाजी करने का अनुभव भी हासिल है।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पाकिस्तान - अब्दुल्लाह शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), साउद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रउफ।

श्रीलंका - पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दसुन शनाका (कप्तान), दुनिथ वेल्लालागे, महेश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, दिलशान मधुशनाका।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

'छावनी' में तब्दील हुआ पाकिस्तान टीम का ड्रेसिंग रूम, जानें क्या है पूरा मामला?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement