Saturday, May 11, 2024
Advertisement

World Cup 2023: हार के बाद पाकिस्तान को हुआ बड़ा नुकसान, जानें Points Table में आया क्या बड़ा बदलाव

Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को 62 रनों से अपने नाम करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप-4 में अपनी एंट्री कर ली है। वहीं पाकिस्तान को टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 21, 2023 0:00 IST
Australia vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को 62 रनों से मात देने के साथ टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। पाकिस्तान को मैच में 368 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन पूरी टीम 305 रन बनाकर सिमट गई। इस हार की वजह से पाकिस्तान की टीम को Poinsts Table में भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है, जिसमें वह अब टॉप-4 से बाहर हो चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया पहुंचा चौथे स्थान पर, पाकिस्तान पांचवें नंबर पर

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस वर्ल्ड कप की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें शुरुआती दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला। वहीं अब पाकिस्तान के खिलाफ 62 रनों की बेहतरीन जीत के साथ टीम प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ सीधे टॉप-4 में पहुंच गई है। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेट रनरेट -0.193 का है। अब कंगारू टीम को अपना अगला मुकाबला 25 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है।

पाकिस्तान टीम को इस मैच में मिली हार के बाद उन्हें टॉप-4 से बाहर होना पड़ा। लगातार 2 मैचों में हार की वजह से टीम अब प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है, जिसमें पाकिस्तान का नेट रनरेट भी अब -0.456 का हो गया है। पाकिस्तान को अब अपना अगला मैच 23 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है।

न्यूजीलैंड और भारत टॉप-2 पर बरकरार

वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में बाकी टीमों की स्थिति देखी जाए तो पहले 2 स्थानों पर न्यूजीलैंड और भारत की टीम काबिज है, जिसमें दोनों के इस समय 8-8 अंक हैं। वहीं तीसरे स्थान पर 4 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका की टीम है। प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर गतविजेता इंग्लैंड 2 अंकों के साथ काबिज है। इसके अलावा बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान की टीम सातवें, आठवें और नौवें नंबर पर हैं, जिसमें सभी के 2-2 अंक हैं। वहीं अंतिम स्थान पर श्रीलंका की टीम है जो अब 3 मैच खेलने के बाद एक भी जीत नहीं हासिल कर सकी है।

ये भी पढ़ें

ODI World Cup 2023 में फिर फेल हुए बाबर आजम, कप्तानों की इस लिस्ट में काफी नीचे

ODI World Cup के बीच PCB ने लिया बड़ा फैसला, पूर्व कप्तान को किया प्रमोट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement