Monday, May 13, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 Points Table : इंग्लैंड की जीत से टीम इंडिया को फायदा, सीधे टॉप 4 में एंट्री

ODI World Cup 2023 Points Table : आईसीसी विश्व कप 2023 में इंग्लैंड की जीत और बांग्लादेश की हार से टीम इंडिया को सीधा सीधा फायदा हो गया है। इस मैच के बाद अंक तालिका में काफी ज्यादा उलटफेर देखने के लिए मिल रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 10, 2023 19:03 IST
Rohit Sharma, Virat Kohli and Jasprit Bumrah in ODI WC 2023- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma, Virat Kohli and Jasprit Bumrah in ODI WC 2023

ODI World Cup 2023 Points Table : वनडे विश्व कप में इस वक्त काफी रोचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। भारतीय टीम ने अपना पहला मुकाबला कंगारू टीम से जीत लिया था, इसके बाद बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय टीम अफगानिस्तान से भिड़ने के लिए मैदान में उतरेगी। भारतीय टीम पहले मैच में जीत के बाद भी वनडे वर्ल्ड कप प्वाइंट्स टेबल में काफी नीचे चल रही थी। लेकिन इसी बीच इंग्लैंड ने बांग्लादेश को हरा दिया। इससे जहां एक ओर इंग्लैंड को जो नेट रन रेट काफी नीचे था, वो तो सुधरा ही, साथ ही टीम इंडिया की सीधे टॉप 4 में एंट्री हो गई है। यानी इंग्लैंड की जीत से भारतीय टीम का फायदा हो गया। 

पहले ऐसा था अंक तालिका का हाल 

इंग्लैंड और बांग्लादेश मैच से पहले की अंक तालिका की बात की जाए तो न्यूजीलैंड की टीम चार अंक लेकर नंबर वन, साउथ अफ्रीका की टीम दो अंक और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर नंबर दो, पाकिस्तनी की टीम दो अंक लेकर नंबर तीन पर थी। वहीं बांग्लादेश की टीम के भी दो अंक एक मैच में थे, वहीं नेट रन रेट भी भारतीय टीम से अच्छा था, इसलिए टीम नंबर चार पर कब्जा जमाए हुई थी। इसके बाद नंबर चार पर भारतीय टीम थी। लेकिन अब तस्वीर पूरी तरह से बदल गई है। 

ICC WC 2023 Points Table

Image Source : INDIA TV
ICC WC 2023 Points Table

टीम इंडिया की टॉप 4 में एंट्री, इंग्लैंड का नेट रन रेट सुधरा 
ताजा अंक तालिका की बात की जाए तो न्यूजीलैंड के पास चार अंक हैं और टीम का नेट रन रेट भी काफी बेहतर है, इसलिए वो नंबर एक पर हैं। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है,​ जिसके पास दो अंक हैं। पाकिस्तान की टीम दो अंक लेकर नंबर तीन पर है। उधर भारतीय टीम दो अंक के साथ ही अब नंबर चार पर आ गई है। नंबर चार पर जो बांग्लादेश की टीम थी, वो अब सीधे छह पर चली गई है। वहीं इंग्लैंड की टीम नंबर पांच पर आ गई है। इस मैच से पहले इंग्लैंड का जो नेट रन रेट -2.1490 में था, वो अब +0.553 हो गया है। यानी पिछले नुकसान की काफी हद  तक भरपाई इंग्लैंड ने कर ली है। 

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच के बाद क्या होगा 
अब इस वक्त पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला जारी है। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, उसके बाद फिर से अंक तालिका में बदलाव होगा। अगर पाकिस्तान की टीम जीत जाती है तो वो सीधे नंबर दो पर आ जाएगी, वहीं अगर श्रीलंका की टीम जीत दर्ज करती है तो उसकी ये इस साल के विश्व में पहली जीत होगी। अगर आज श्रीलंका जीत जाती है और कल यानी बुधवार को टीम इंडिया जीत दर्ज करती है तो भारतीय टीम सीधे चार से नंबर दो पर पहुंच जाएगी और सेमीफाइनल के काफी करीब नजर आएगी। अब हालात वो हो गए हैं कि हर मैच के बाद टीमें आगे पीछे होंगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI WC 2023 IND vs AFG : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना

ODI World Cup 2023 : जो रूट ने तोड़ा 31 साल पुराना कीर्तिमान, अब ग्राहम गूच छूटे पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement