Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ODI WC 2023 IND vs AFG : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना

ODI WC 2023 IND vs AFG : भारतीय टीम आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में अब बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान से भिड़ती हुई नजर आएगी। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना जताई जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 10, 2023 16:41 IST
Team India in ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : AP Team India in ODI World Cup 2023

ODI WC 2023 IND vs AFG : टीम इंडिया अब वनडे वर्ल्ड कप के अपने अगले मुकाबले के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया को चेन्नई में हराने के बाद भारत और अफगानिस्तान के बीच बड़ा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच भी डे नाइट का होगा। ये पक्का हो गया है कि शुभमन गिल एक बार फिर से भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाएंगे। हालांकि वे पहले से तो काफी अच्छे हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें अभी पूरी तरह से​ फिट होने में वक्त लगेगा। बताया जा रहा है कि वे चेन्नई के होटल में हैं, ठीक होने के बाद ही वापस आएंगे। ऐसे में ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा पारी का आगाज करने के लिए मैदान में उतरेंगे। लेकिन क्या इस बार कुछ बदलाव और भी प्लेइंग इलेवन में दिखाई देंगे। चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं। 

रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की जगह पक्की 

टीम इंडिया जब अपने पहले ही विश्व कप के मुकाबले में उतरी तो ईशान किशन, रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले आउट हो गए। यानी टॉप के तीन बल्लेबाज शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे। वो तो कहो की टारगेट की 200 रनों का था, इसलिए विराट कोहली और केएल राहुल ने मैच बचा लिया। लेकिन इतना तो तय है कि शून्य पर आउट होने के बाद भी इन तीन प्लेयर्स की जगह को कोई खतरा नहीं है। वहीं विराट कोहली और केएल राहुल को पिछले मैच के हीरो थे, इसलिए कुछ सोचना ही नहीं है। बड़ी बात ये भी है कि विराट कोहली भी दिल्ली के ही रहने वाले हैं, ऐसे में ये उनके घर पर मुकाबला होगा। तय है कि विराट कोहली एक बार फिर से अपने रंग में नजर आएंगे और अफगानिस्तान की टीम को उनसे बचके रहना होगा। हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा भी खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन भारतीय टीम में जो एक बदलाव होता हुआ नजर आ रहा है, वो है रविचंद्रन अश्विन की जगह पर मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है। 

Rohit Sharma, Virat Kohli, Jasprit Bumrah

Image Source : AP
Rohit Sharma, Virat Kohli, Jasprit Bumrah

अश्विन की जगह शमी की हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एंट्री 
चेन्नई में रविचंद्रन अश्विन का खेलना पहले से ही तय था। वे वहीं के रहने वाले हैं और हर चीज को बाखूबी समझते है। इतना ही नहीं, वे काफी लंबे वक्त तक आईपीएल में भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेले हैं। लेकिन दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भी वे उतनी ही शानदार गेंदबाजी कर पाएंगे, कहना मुश्किल है। इसलिए हो सकता है कि कप्तान और टीम मैनेजमेंट मोहम्मद शमी पर दांव खेले। वैसे भी दिल्ली के मैदान में जो बदलाव हुआ है, उसके बाद यहां जमकर रन बन रहे हैं। इस साल वनडे विश्व कप में जब साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें आमने सामने हुई तो पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 428 रनों का महापहाड़ खड़ा कर दिया था। जो वनडे का सबसे बड़ा स्कोर है। इसके बाद जब इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए श्रीलंकाई टीम उतरी तो उन्होंने भी 326 रन बना दिए थे। कुल मिलाकर इस मैच में 754 रन बने। जो अपने आप में एक कीर्तिमान है। 

भारतीय खिलाड़ियों के पास दिल्ली में शतक लगाने का होगा बेहतरीन मौका 
इससे तो यही लगता है कि एक बार फिर से भारतीय टीम की ओर से कोई न कोई ​बल्लेबाज बड़ी पारी खेल जाएगा। पिछले मुकाबले में केएल राहुल 97 रन पर नाबाद लौटे और शतक पूरा नहीं कर पाए। लेकिन इस बार ​सलामी बल्लेबाज से लेकर मिडल आर्डर तक किसी न किसी के बल्ले से शतक आने के लिए तैयार है। वैसे भी इस विश्व कप में जब ये खबर लिखी जा रही है, तब तक सात सेंचुरी लग चुकी हैं। लेकिन टीम इंडिया के किसी भी खिलाड़ी ने शतकीय प्रहार नहीं किया है। उम्मीद की जानी चाहिए कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले से पहले भारतीय टीम की ओर से एक दो शतक आएं, ताकि विरोधी टीम में कुछ खौफ का माहौल ने। 

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन 
रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।  

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI World Cup 2023 : जो रूट ने तोड़ा 31 साल पुराना कीर्तिमान, अब ग्राहम गूच छूटे पीछे

World Cup 2023 : टीम इंडिया के स्क्वाड में इन प्लेयर्स की हो सकती है अचानक एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement