Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की जीत और श्रीलंका की हार के बाद क्या बोले दोनों टीमों के कप्तान

ODI World Cup 2023 में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका ने 102 रनों से हराया। इस मैच में साउथ अफ्रीका के जीत के बाद टीम कप्तान टेम्बा बवुमा ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ की है। वहीं श्रीलंकाई कप्तान ने गेंदबाजों को हार का जिम्मेदार माना है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 08, 2023 9:05 IST
South Africa vs Sri Lanka, SL vs SA, ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI/AP साउथ अफ्रीका बनाम श्रीलंका

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप का चौथा मुकाबला शनिवार को साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला गया। इस मैच का आयोजन दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में किया गया था। इस मुकाबले को साउथ अफ्रीका ने 102 रनों से जीता। साउथ अफ्रीका के जीत के साथ ही इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड भी टूटे। टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज एडेन मारक्रम ने इस मैच में वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के कुल तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाया। क्विंटन डिकॉक (100), रासी वान डेर डुसेन (108) और मारक्रम (106) के शतकों की मदद से साउथ अफ्रीका ने इस मैच को जीता।

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 428 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 44.5 ओवर में 326 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह से साउथ अफ्रीका ने इस मैच को एकतरफ तरीके से जीता और अपने वर्ल्ड कप अभियान का शानदार आगाज किया। मारक्रम ने केवल 49 गेंद पर शतक पूरा करके आयरलैंड के केविन ओेब्रायन के 2011 में बनाए गए 50 गेंद पर शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा। यह रिकॉर्ड भी भारत में ही बनाया गया था। इस मुकाबले के बाद मारक्रम ने अपने शतक को लेकर बात की है।

क्या बोले मारक्रम और बावुमा

मारक्रम ने मैच के बाद कहा कि वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक बनाना शानदार अहसास है। कभी आपका बल्ला चलता है और कभी नहीं। लेकिन आज का दिन मेरे लिए शानदार रहा। मैं जानता हूं की टीम मुझसे क्या उम्मीद रखती है। हमने सकारात्मक सोच के साथ खेलना सीख लिया है। साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने भी जीत के बाद अपनी टीम के प्रदर्शन की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया जो कि उनके लिए अच्छे संकेत हैं। 

श्रीलंकाई कप्तान ने कही ये बात

बावुमा ने कहा कि हम जीतना चाहते थे और हमने ऐसा किया। बल्लेबाजी में हमने कोई गलती नहीं की और हमारी गेंदबाजी भी शानदार रही। यह अच्छा रहा कि हम टॉस हार गए। हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना है और वह आगे भी रहेगी। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने हार के लिए अपने गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि यह बड़े स्कोर वाला मैच होगा। हमने सही लेंथ पर गेंदबाजी नहीं की और हम रणनीति के अनुरूप नहीं खेल पाए। आगामी मैचों में हमें इसमें सुधार करना होगा। हमें उम्मीद थी कि हम उन्हें 350 से 370 रन के स्कोर पर रोक देंगे लेकिन हमने अतिरिक्त रन दिए।

यह भी पढ़ें

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट खरीदने का फैंस के पास आखिरी मौका, आज इतने बजे से बुक कर सकेंगे

IND vs AUS: चेन्नई में मौसम का मिजाज सही नहीं, जानें कितनी है बारिश की संभावना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement