Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: टीम इंडिया का ड्राफ्ट शेड्यूल आया सामने, जानें कब पाकिस्तान से होगी भिड़ंत!

भारत में इस साल ODI वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होना है। हाल ही में एशिया कप विवाद निपटने की खबर के साथ पाकिस्तान के बिना शर्त के इस टूर्नामेंट में भाग लेने की जानकारी मिली थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 12, 2023 7:17 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत में अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेला जाएगा

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद फोकस अब इस साल भारत में ही होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर शिफ्ट हो गया है। कप्तान रोहित शर्मा ने ओवल में मिली करारी हार के बाद भी अब वर्ल्ड कप के लिए अलग रणनीति बनाने की बात कही थी। उसी बीच आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ड्राफ्ट शेड्यूल भी सामने आने लगा है। हालांकि, अभी आईसीसी और बीसीसीआई की तरफ से इसे लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। पर जानकारी के मुताबिक अब कभी भी इस पर मुहर लग सकती है। 

दरअसल शनिवार देर रात को एशिया कप विवाद निपटने की खबर सामने आई थी। इसके बाद पाकिस्तान की तरफ से बिना किसी शर्त वर्ल्ड कप के लिए भारत आने की बात भी कही जा रही थी। उसके ही बाद विभिन्न रिपोर्ट्स में वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ड्राफ्ट शेड्यूल भी वायरल होने लगा। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने अपनी एक रिपोर्ट में इस शेड्यूल की विस्तृत जानकारी दी। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते WTC फाइनल शुरू होने के बाद आईसीसी के सीईओ ज्यॉफ अलर्डाइस ने कहा था कि उन्हें अभी होस्ट यानी बीसीसीआई की तरफ से शेड्यूल नहीं मिला है। जब भारतीय बोर्ड एक शेड्यूल सौंपेगा तब उस पर अन्य देशों के साथ फैसला करने के बाद उसे जारी कर दिया जाएगा। इस हफ्ते किसी भी दिन शेड्यूल जारी होने की बात उन्होंने कही थी।

क्या हो सकता है वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शेड्यूल?

  1. IND vs AUS- 8 अक्टूबर, चेन्नई
  2. IND vs AFG- 11 अक्टूबर, दिल्ली
  3. IND vs PAK- 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
  4. IND vs BAN- 19 अक्टूबर, पुणे
  5. IND vs NZ- 22 अक्टूबर, धर्मशाला
  6. IND vs ENG- 29 अक्टूबर, लखनऊ
  7. IND vs Qualifier- 2 नवंबर, मुंबई
  8. IND vs SA- 5 नवंबर, कोलकाता
  9. IND vs Qualifier- 11 नवंबर, बेंगलुरू

IND vs PAK, world Cup 2023

Image Source : GETTY
अहमदाबाद में हो सकता है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

इस शेड्यूल के मुताबिक वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो सकती है। जबकि 19 नवंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला जा सकता है। वहीं सितंबर 2023 में एशिया कप का आयोजन होने की संभावना है। जिसके शुरुआती चार मैच जिसमें टीम इंडिया नहीं होगी वह पाकिस्तान में खेले जाएंगे। इसके अलावा सभी मुकाबला श्रीलंका के गॉल और पल्लेकले में आयोजित हो सकते हैं। आगामी वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसके लिए टॉप 8 टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के तहत पहुंच चुकी हैं। जबकि अन्य टीमें 18 जून से जिम्बाब्वे में शुरू होने वाले क्वालीफायर में खेलेंगे। इस राउंड से मेन राउंड में दो टीमें जगह बनाएंगी। दो पूर्व चैंपियन श्रीलंका और वेस्टइंडीज भी क्वालीफायर में खेलती नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें:-

WTC में मिली हार के बाद आमने-सामने द्रविड़ और शास्त्री! पूर्व हेड कोच ने लगाई जमकर लताड़

भारत का दौरा करेगी पाकिस्तान की टीम, दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनेगा हाईवोल्टेज मैच का गवाह!

WTC 2023-25: टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, अगले दो सालों में इन टीमों से होगी भिड़ंत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement