Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WTC में मिली हार के बाद आमने-सामने द्रविड़ और शास्त्री! पूर्व हेड कोच ने लगाई जमकर लताड़

भारत को लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार झेलनी पड़ी है। इस पर टीम इंडिया के कई दिग्गज नाराज नजर आ रहे हैं। खासतौर से रोहित और द्रविड़ की जोड़ी पर।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 12, 2023 6:43 IST
राहुल द्रविड़ और रवि...- India TV Hindi
Image Source : GETTY राहुल द्रविड़ और रवि शास्त्री

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली करारी शिकस्त के बाद टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच और पूर्व हेड कोच आमने-सामने हो गए हैं। दरअसल दोनों के बयान एकदम विपरीत आए हैं और पूर्व कोच रवि शास्त्री ने मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ के बयान से असहमति भी जताई है। भारतीय टीम को ओवल में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों से हराकर विश्व भर में इतिहास रचा है। अब कंगारू टीम दुनिया की एकमात्र ऐसी टीम बन गई है जिसके पास सभी आईसीसी ट्रॉफी हैं। इस हार के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कई खामियों को स्वीकार किया।

ओवल में मिली इस शर्मनाक हार के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा कि, टीम के खिलाड़ियों को पर्याप्त प्रैक्टिस का समय नहीं मिला। अगर वह कम से कम इस मैच से दो हफ्ते पहले इंग्लैंड पहुंचते और कुछ अभ्यास मैच खेलते तो परिणाम कुछ और हो सकता था। गौरतलब है कि 29 मई को आईपीएल का फाइनल और 26 मई को क्वालीफायर 2 खेला गया था। कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, विराट कोहली आदि कई खिलाड़ी 7 जून से मैच शुरू होने के करीब एक हफ्ते पहले ही लंदन पहुंचे थे।

ICC WTC

Image Source : AP
ऑस्ट्रेलिया बनी सभी आईसीसी खिताब जीतने वाली पहली टीम

रवि शास्त्री ने जताई असहमति

राहुल द्रविड़ के इस बयान पर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उनके बयान पर असहमति जताई। उनके मुताबिक, इस बात पर संशय है कि भविष्य में भी आईपीएल और WTC फाइनल के बीच अधिक समय मिलेगा। शास्त्री ने कहा, यह तभी संभव होगा जब बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजीज के विचारों में बदलाव होगा। इतना ही नहीं उन्होंने इस हार की जिम्मेदारी खिलाड़ियों पर ही डाली। शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि, ऐसा कभी नहीं होने वाला है। आपको 20 दिन तभी मिलेंगे जब आप आईपीएल से बाहर हो जाएंगे। यह आपकी पसंद की बात है। बीसीसीआई को आगे का रास्ता तय करने के लिए आईपीएल टीमों के साथ बातचीत करनी होगी। 

Rohit Sharma

Image Source : PTI
Rohit Sharma

शास्त्री ने की खास नियम बनाने की मांग

रवि शास्त्री ने आगे बीसीसीआई से एक खास नियम बनाने की मांग करते हुए कहा कि, मुझे यकीन है बीसीसीआई भविष्य में इसकी समीक्षा करेगा। अगर डब्ल्यूटीसी फाइनल का आयोजन आईपीएल के बाद जून के महीने में होता है तो उस सत्र में इस लीग के फाइनल में पहुंचने वाली फ्रेंचाइजीज के लिए कुछ नियम होने चाहिए। शास्त्री ने पहले भी आईपीएल और नेशनल टीम के बीच सामंजस्य बिठाने को लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को घेरा था। वहीं उन्होंने भारतीय टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के शॉट चयन की भी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा अपने शॉट को लेकर पछता रहे होंगे। वे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और खराब शॉट खेलकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें:-

'अब इस प्लेयर को बनाओ कैप्टन', WTC फाइनल हारते ही रोहित को कप्तानी से हटाने की उठी बड़ी मांग

WTC 2023-25: टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, अगले दो सालों में इन टीमों से होगी भिड़ंत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement