Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PAK vs AFG: समय बदलता है! अफगानिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर क्यों वायरल हुई 1999 की तस्वीर

PAK vs AFG: वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को भारी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 24, 2023 8:09 IST
PAK vs AFG- India TV Hindi
Image Source : PTI/TWITTER पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मैच खेला गया। इस मुकाबले को अफगानिस्तान ने 8 विकेट से जीता। अफगानिस्तान के लिए यह बहुत बड़ी जीत रही। उन्होंने आज तक कभी भी पाकिस्तान को वनडे में नहीं हराया था, लेकिन इतने बड़े मंच पर पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत दर्ज करना दिखाता है कि अफगानिस्तान क्रिकेट ने पिछले कुछ सालों में क्या हासिल किया है। अफगानिस्तान ने इस पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। उन्होंने पाकिस्तान को एक भी बार कमबैक करने का मौका नहीं दिया। अफगानिस्तान का यह मैच देखने के लिए लगभग 20 हजार दर्शक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहुंचे थे। इस ऐतिहासिक जीत में अफगानिस्तान को चेन्नई में फैंस का पूरा साथ मिला।

अफगानिस्तान की टीम ने भी मैच जीतने के बाद स्टेडियम में बैठे फैंस का धन्यवाद किया। पूरी टीम ने पाकिस्तान को हराने के बाद मैदान के चक्कर काटे और फैंस की वाहवाही बटोरी। मैदान में आए दर्शकों ने अफगानिस्तान की टीम को स्टैंडिंग ओवेशन दिया। इस दौरान अफगानिस्तान के खिलाड़ी काफी ज्यादा खुश नजर आए। अफगानिस्तान की जीत के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को काफी ज्यादा ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच आज से 24 साल पहले की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

क्या है उस तस्वीर की कहानी

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का इतिहास काफी ज्यादा पुराना है। दोनों टीमों के बीच काफी ज्यादा कांटे की टक्कर भी देखने को मिलती है। साल 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच चेन्नई के इसी स्टेडियम में एक टेस्ट मैच खेला गया था। उस रोमांचक मैच को पाकिस्तान ने सिर्फ 12 रनों से जीता था। उस मुकाबले में मिली जीत के बाद चेन्नई में मैच देखने आए दर्शकों ने पाकिस्तान को कुछ इसी तरह स्टैंडिंग ओवेशन दिया था। लेकिन वो कहते है ना कि समय बदलता है। आज उसी पाकिस्तान को इसी वेन्यू पर एक करारी हार का सामना करना पड़ा और विपक्षी टीम को स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया।

क्या पाकिस्तान-अफगानिस्तान नए चिर प्रतिद्वंदी?

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच पिछले कुछ सालों में कई टक्कर के मुकाबले देखने को मिले हैं। दोनों ही टीमें मैदान पर इस तरह खेलती है जैसे मानों चिर प्रतिद्वंदी हो। पाकिस्तान ने इस हार से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए 7 वनडे मैचों में जीत हासिल की थी, लेकिन उन मैचों में कुछ मैच ऐसे भी थे जिनमें अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को काफी ज्यादा कांटे की टक्कर दी हो, लेकिन आखिरकार अफगानिस्तान ने अपना पहला मैच सोमवार को जीत ही लिया। टीम 20 में दोनों टीमों के बीच 7 मैच खेले गए हैं। जहां पाकिस्तान ने 4 और अफगानिस्तान ने 3 मुकाबले जीते हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि साउथ एशिया में अब पाकिस्तान और अफगानिस्तान नए चिर प्रतिद्वंदी हैं।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान की जीत के बाद इब्राहिम जादरान ने पाकिस्तान को किया जलील, प्लेयर ऑफ द मैच बनते ही कही ये बड़ी बात

SA vs BAN: गेंदबाजों या बल्लेबाजों वानखेड़े की पिच किसे करेगी मदद? जानें मौसम से लेकर पिच रिपोर्ट की जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement