Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की खोई ताकत आई वापस, शाहीन ने तोड़ा शाहिद अफरीदी का कीर्तिमान

Shaheen Shah Afridi : बांग्लादेश के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले में पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर ने बहुत घातक गेंदबाजी की और बांग्लादेश को बैकफुट पर ढकेलने का काम किया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 31, 2023 18:20 IST
Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan Cricket Team

PAK vs BAN ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए आने वाले सभी मैच अब करो या मरो के होने वाले हैं। एक भी मैच यहां से गया तो समझो मिशन विश्वकप के सपने के चकनाचूर होने जैसा है। पाकिस्तान क्रिकेट में भले ही इस वक्त उथलपुथल चल रही हो, लेकिन पाकिस्तानी टीम ने विश्व कप 2023 में लगातार मुकाबले गंवाने के बाद अच्छी वापसी की है। आज टीम बांग्लादेश के खिलाफ अपना अहम मुकाबला खेल रही है। मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इतना नहीं नहीं मैच में पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने शाहिद अफरीदी का ही एक रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। 

बांग्लादेश की पूरी टीम केवल 204 रन बनाकर आउट 

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बांग्लादेश को पूरे ओवर ​बल्लेबाजी नहीं करने दी और 45.1 ओवर में आउट कर दिया, बांग्लादेश की टीम इस दौरान केवल 204 रन ही बना सकी। ये ऐसा स्कोर है, जहां से पाकिस्तानी टीम मुका​बला जीत सकती है, लेकिन जरूरी है कि टीम के सलामी बल्लेबाज एक अच्छी साझेदारी करके दें। पाकिस्तान ने मैच पर पकड़ उसी वक्त बना ली थी, जब शाहीन अफरीदी ने बांग्लादेश को शुरुआत में ही दो विकेट उखाड़ दिए। तंजीद हसन तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और नजमुल हसन शांतो चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बांग्लादेश ने कई बार कोशिश की कि वे एक बड़ी साझेदारी करें, लेकिन लगातार अंतराल पर वि​​केट गिरने से ऐसा नहीं हो पाया। खास तौर पर शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर ने तीन तीन विकेट लेकर बांग्लादेश को कई बड़े झटके दिए। 

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट के मामले में शाहिद अफरीदी से आगे निकले शाहीन 
शाहीन शाह अफरीदी ने पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पाकिस्तान के लिए विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का काम पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने किया है। उन्होंने 55 विकेट लिए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर वहा​ब रियाज हैं, उनके नाम 35 विकेट हैं। 34 विकेट के साथ इमरान खान तीसरे और 32 विकेट के साथ अब शाहीन अफरीदी चौथे नंबर पर आ गए हैं। पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 30 विकेट विश्व कप में लिए थे, लेकिन अब तीन विकेट लेकर शाहीन शाहिद से आगे निकल गए हैं। शोएब अख्तर ने भी 30 विकेट विश्व कप में पाकिस्तान के लिए लेने का काम किया है। अगर आगे भी इसी तरह की गेंदबाज शाहीन करते रहे तो इसी साल वे इमरान खान का भी रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं, इमरान के 34 विकेट हैं, जिससे शाहीन केवल दो कम हैं। पाकिस्तान के लिए ये एक अच्छा मौका है कि बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराकर न केवल दो अंक ले, बल्कि नेट रन रेट को भी बेहतर किया जाए, ताकि अगर सेमीफाइनल के लिए एनआरआर का मामला फंसे तो वहां दिक्कत न हो। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

मोहम्मद शमी के सामने बहुत बड़ा कीर्तिमान, इतने विकेट लेते ही तोड़ देंगे

ODI WC 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है सेमीफाइनल? ये रहे समीकरण

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement