Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

PAK vs CAN Dream 11 Prediction: इस खिलाड़ी को बनाएं अपनी टीम का कप्तान, हो सकता है फायदा

पाकिस्तानी टीम के लिए अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुछ भी अच्छा नहीं रहा है। टीम अपने शुरुआती दोनों मुकाबले हार चुकी है। ऐसे में अब कनाडा के खिलाफ होने वाला मैच अहम होने वाला है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 11, 2024 12:41 IST
Canada And Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI Canada And Pakistan Cricket Team

Pakistan vs Canada T20 World Cup 2024: पाकिस्तान और कनाडा के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज 11 जून को मुकाबला न्यूयॉर्क के मैदान पर खेला जाएगा। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम अपने दोनों मुकाबले हार चुकी है। वहीं कनाडा को एक मैच में हार मिली है और एक में जीत मिली है। ऐसे में सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही जरूरी है। इसी वजह से पाकिस्तानी टीम कनाडा को बिल्कुल में हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी। आइए जानते हैं, इस मैच के लिए आप किस अपनी ड्रीम 11 में किन प्लेयर्स को चुन सकते हैं। 

इन बल्लेबाजों को दे सकते हैं जगह

पाकिस्तान और कनाडा के बीच मैच में आप विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को चुन सकते हैं। उनकी विकेटकीपिंग स्किल कमाल की है और वह बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा बल्लेबाज के तौर पर आप अपनी टीम में पाकिस्तान के बाबर आजम, फखर जमां, सैम अयूब और कनाडा के आरोन जॉनसन को शामिल कर सकते हैं। ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। फखर जमां टी20 क्रिकेट में चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। 

इस खिलाड़ी को बना सकते हैं कप्तान

ऑलराउंडर के तौर पर आप अपनी टीम में इमाद वसीम, शादाब खान और कनाडा के नवनीत धालीवाल को चुन सकते हैं। इमाद और शादाब शानदार गेंदबाजी करने के साथ-साथ बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। मोहम्मद आमिर, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी को गेंदबाजों के तौर पर आप अपनी टीम में चुन सकते हैं। ये खिलाड़ी अपनी दिन होने पर किसी भी विरोधी टीम के बल्लेबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं। कप्तानी की जिम्मेदारी आप नसीम शाह और उपकप्तान मोहम्मद रिजवान को चुन सकते हैं। 

पाकिस्तान बनाम कनाडा मैच की ड्रीम 11 टीम

विकेटकीपर- मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान)

बल्लेबाज- बाबर आजम, फखर जमां, आरोन जॉनसन, सैम अयूब

ऑलराउंडर- इमाद वसीम, नवनीत धालीवाल, शादाब खान

गेंदबाज-  शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह (कप्तान)

T20 वर्ल्ड कप 2024 में दोनों टीमों का स्क्वाड: 

कनाडा टीम: एरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, दिलप्रीत बाजवा, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेटकीपर), डिलन हेइलिगर, साद बिन जफर (कप्तान), जुनैद सिद्दीकी, कलीम सना, जेरेमी गॉर्डन, निखिल दत्ता, ऋषिव राघव जोशी। रेयान पठान, रविंदरपाल सिंह। 

पाकिस्तान टीम: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), उस्मान खान, फखर जमान, इमाद वसीम, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर, अबरार अहमद, सईम अयूब, आजम खान , अब्बास अफरीदी। 

यह भी पढ़ें: 

एनरिक नोर्खिया ने टी20 वर्ल्ड कप में किया कमाल, उमर गुल की बराबरी पर पहुंचे 

जीतकर भी सुपर-8 में नहीं पहुंची साउथ अफ्रीका, ग्रुप-डी में अब इस तरह का बन रहा समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement