Saturday, July 27, 2024
Advertisement

जीतकर भी सुपर-8 में नहीं पहुंची साउथ अफ्रीका, ग्रुप-डी में अब इस तरह का बन रहा समीकरण

South Africa Cricket Team: साउथ अफ्रीका की टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैच शानदार अंदाज में जीत लिया है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने 114 रनों का टारगेट भी डिफेंड कर लिया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 11, 2024 11:40 IST
South Africa Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP South Africa Cricket Team

T20 World Cup 2024: ग्रुप-डी में साउथ अफ्रीका के अलावा श्रीलंका, नीदरलैंड्स, नेपाल और बांग्लादेश की टीमें हैं। अभी तक कोई भी टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। साउथ अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश की टीम को 4 रनों से हरा दिया है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के लिए गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन फिर भी टीम सुपर-8 में नहीं पहुंच पाई। आइए जानते हैं, कौन सी दो टीमों का सुपर-8 में पहुंचने का समीकरण बन रहा है। 

इस तरह से क्वालीफाई कर सकती है साउथ अफ्रीका की टीम

इस मैच में जीतने के बाद भी साउथ अफ्रीका की टीम सुपर-8 में नहीं पहुंची है। साउथ अफ्रीका इस समय ग्रुप-डी के प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर मौजूद है। टीम ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें तीनों में जीत हासिल की है। उसके 6 अंक हैं और नेट रन रेट प्लस 0.603 है। साउथ अफ्रीका को 14 जून को नेपाल के खिलाफ खेलना है। इस मैच को जीतकर साउथ अफ्रीका की टीम आराम से सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर सकती है। 

बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच होगा अहम मुकाबला

बांग्लादेश की टीम दूसरे नंबर पर है। टीम ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें से एक में हार मिली है और एक में जीत मिली है। बांग्लादेश के 2 अंक हैं और उसका नेट रन रेट प्लस 0.075 है। बांग्लादेश को अभी नीदरलैंड्स और नेपाल के खिलाफ मैच खेलने हैं। अगर मैचों में बांग्लादेश की टीम जीत हासिल कर लेती है, तो वह 6 अंकों तक पहुंच सकती है और सुपर-8 में पहुंच सकती है। 

नीदरलैंड्स की टीम 2 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। टीम ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं। उसका नेट रन रेट प्लस 0.024 है। अभी उसके दो मैच बचे हुए हैं। लेकिन सुपर-8 में पहुंचने के लिए उसे अपने बाकी बचे दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। बांग्लादेश के साथ होने वाला उसका मुकाबला करो या मरो का होगा। सुपर-8 में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है। 

श्रीलंका और नेपाल के पास है चांस

श्रीलंका की टीम ग्रुप-डी में आखिरी पायदान पर मौजूद है। टीम ने अभी तक 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 2 में ही जीत हासिल की है। उसका नेट रन रेट माइनस 0.777 है। श्रीलंका को अभी नीदरलैंड्स और नेपाल के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं। अगर वह अपने बचे हुए दोनों मैचों में जीत जाती है, तो उसे सुपर-8 में क्वालीफाई करने के लिए दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा। नेपाल ने अभी एक ही मैच खेला है, उसे अभी तीन मुकाबले खेलने हैं, लेकिन उसका भी सुपर-8 में पहुंचना मुश्किल लग रहा है। 

यह भी पढ़ें

कामरान पर आगबबूला हुए हरभजन सिंह, सिख समाज का मजाक बनाने पर लगाई लताड़; PAK प्लेयर ने मांगी माफी

4 रन से मैच जीतकर साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को छोड़ा पीछे, पाकिस्तान की कर ली बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement