Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PAK vs ENG 1st T20I Highlights: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

PAK vs ENG 1st T20I Highlights: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 6 विकेट से दी शिकस्त। मेहमानों ने 4 गेंदें शेष रहते हासिल किया 159 रन का लक्ष्य।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: September 21, 2022 0:21 IST
Moeen Ali and Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Moeen Ali and Babar Azam

PAK vs ENG 1st T20I Highlights: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच मंगलवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम 17 सालों के लंबे फासले के बाद पाकिस्तान पहुंची। सीरीज के पहले मैच में उसने मेजबानों के 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने इस मुकाबले का टॉस जीता और मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। खेल के पहले एक घंटे में ये फैसला पूरी तरह से गलत साबित होता नजर आया। मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने मिलकर 9.3 ओवर में 85 रन की पारी खेली। लेकिन इसके बाद के ढाई घंटे के खेल में मैदान पर सिर्फ वही हुआ जो इंग्लैंड ने चाहा। पाकिस्तान के रेग्यूलर इंटरवल पर विकेट गिरते रहे ओर वे 20 ओवर में सात विकेट पर 158 रन ही बना सका। इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 159 रन का टारगेट था। हालांकि उसकी शुरुआत अच्छी नहीं हुई और उसे पहला झटका 19 रन के स्कोर पर ही लग गया। लेकिन ओपनर एलेक्स हेल्स  40 गेंदों पर मैच जिताऊ 59 रन बनाए जबकि हैरी ब्रुक्स ने 25 गेंदों पर नाबाद 42 रन की पारी खेली। इन पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने इस मैच को बड़ी आसानी से 4 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीत लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement