VIDEO: जो रूट ने रावलपिंडी टेस्ट में सभी को चौंकाया, पाकिस्तानी स्पिनर के खिलाफ अचानक किया ये काम

VIDEO: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में रूट ने महत्वपूर्ण रन बनाए।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 04, 2022 16:46 IST
Joe Root, pak vs eng- India TV Hindi
Image Source : PCB जो रूट

Joe Root VIDEO: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम के कप्तान जो रूट ने भी पिच का फायदा उठाते हुए अर्धशतक लगाया। टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज रूट ने दूसरी पारी में 73 रन की पारी खेली। उन्होंने जैक क्राउली और फिर हैरी ब्रूक के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां भी निभाई। इस दौरान दाएं हाथ के इस स्टार बल्लेबाज ने अपने एक कदम से सभी को हैरान कर दिया।

रूट ने मैच के चौथे दिन अचानक ही अपनी बल्लेबाजी की स्टाइल में बदलाव करते हुए बाएं हाथ से शॉट खेलना शुरू कर दिया। उन्होंने पाकिस्तानी स्पिनर जाहिद महमूद की गेंद पर बाएं हाथ से स्वीप शॉट लगाकर एक रन चुराया। हालांकि रूट एक गेंद के बाद ही अपने पुराने स्टाइल में लौट आए। इसके बाद उन्होंने 20 रन और जोड़े और जाहिद महमूद की गेंद पर इमाम-उल-हक को कैच थमाकर पवेलियन लौटे।

रूट पारी के बीच में अपनी बल्लेबाजी स्टाइल को बदलने वाले पहले खिलाड़ी नहीं हैं। उनसे पहले पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने 1982 में रणजी ट्रॉफी मैच में बॉम्बे (मुंबई) के लिए खेलते हुए कर्नाटक के खिलाफ बाएं हाथ से बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया था।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के मैच पर नजर डालें तो मेजबान टीम ने तीसरे दिन के अपने 499/7 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 579 रन पर ही सिमट गई। इसके बाद इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक (87), जो रूट (73) और जैक क्राउली (50) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत दूसरी पारी में 264/7 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड ने इसी के साथ पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 343 रनों का लक्ष्य रखा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड