Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

PAK vs ENG : 17 साल बाद इंग्लैंड की टीम जाएगी पाकिस्तान, जानिए पूरा शेड्यूल

PAK vs ENG : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को कराची में खेला जाएगा। कराची में ही चार टी20 मैच खेले जाएंगे, इसके बाद तीन टी20 मैच लाहौर में खेले जाएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 02, 2022 15:34 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PTI Babar Azam

Highlights

  • पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होंगे सात टी20 मैच
  • लंबे अर्से बाद पाकिस्तान जा रही है इंग्लैंड क्रिकेट टीम
  • टी20 विश्व कप से पहले दोनों टीमें करेंगी तैयारी

PAK vs ENG T20 Series Schedule : इंग्लैंड की क्रिकेट टीम करीब 17 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जाने के लिए तैयार हो गई है। टी20 विश्व कप 2022 से पहले इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी, इस दौरान सात टी20 मैचों की लंबी और बड़ी सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए पूरी सीरीज के शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब से कुछ ही देर पहले सीरीज का टाइम टेबल आउट कर दिया है। 

पहले पांच मैच कराची में खेले जाएंगे, उसके बाद लाहौर में तीन मैच

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को कराची में खेला जाएगा। कराची में ही चार टी20 मैच खेले जाएंगे, इसके बाद तीन टी20 मैच लाहौर में खेले जाएंगे। अक्टूबर में इसी साल टी20 विश्व कप खेला जाएगा, इससे पहले दोनों टीमें इसकी तैयारी करती हुई नजर आएंगी। पीसीबी के निदेशक जाकिर खान ने इस बारे में कहा कि हमें कराची और लाहौर में सात टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी का मौका मिला है। इससे काफी खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि ये व्यस्त सीरीज उत्साह और रोमांच लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड टॉप की टीम है और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप 2022 से पहले हमें तैयारियों के लिए अच्छे मैच खेलने के लिए मिलेंगे। 

भारतीय टीम विश्व कप से पहले खेलेगी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से सीरीज 
उधर टीम इंडिया की बात करें तो टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से टी20 सीरीज खेलेगी, ये सीरीज भी सितंबर से लेकर अक्टूबर के बीच खेली जाएगी। भारतीय टीम के पास इस सीरीज को खेलकर विश्व कप की तैयारी के लिए मौका मिलेगा। उससे पहले एशिया कप 2022 भी खेला जाना है, जिसमें भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होगी। हालांकि अभी इसके शेड्यूल का ऐलान किया जाना बाकी है। 

ये है सीरीज का पूरा शेड्यूल 

पहला टी20: 20 सितंबर: कराची

दूसरा टी20: 22 सितंबर: कराची

तीसरा टी20: 23 सितंबर: कराची

चौथा टी20: 25 सितंबर: कराची

5वां टी20: 28 सितंबर: लाहौर

छठा टी20: 30 सितंबर: लाहौर

सातवां टी20: 2 अक्टूबर: लाहौर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement