Saturday, May 11, 2024
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान की हार पर भारतीय फैंस में खुशी की लहर, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

PAK vs ENG: पाकिस्तान की हार के बाद भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया पर बवाल काटना शुरू कर दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 05, 2022 18:59 IST
PAK vs ENG- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PAK vs ENG

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अंग्रेजों ने 74 रनों से शानदार जीत दर्ज की। पाकिस्तानी टीम को आखिरी पारी में जीत के लिए 343 रनों की जरूरत थी। एक सपाट और बल्लेबाजी पिच पर ये टारेगट बहुत ही आसान नजर आ रहा था, लेकिन पाकिस्तानी टीम सिर्फ 268 रनों पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तानी टीम के हारने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। खासकर भारतीय फैंस तो जमकर पाकिस्तान की खिल्ली उड़ा रहे हैं। 

रोमांचक मैच में पाकिस्तानी की हार

17 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेल रही इंग्लैंड की टीम ने बेन स्टोक्स की कप्तानी में पाकिस्तान को रावलपिंडी टेस्ट के पांचवे दिन के आखिरी कुछ घंटों में हराया। इंग्लैंड की टीम ने 343 रन के अपने स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और एंडरसन-रॉबिंसन की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की पूरी टीम को 268 रनों पर समेट दिया।  इसी के साथ इंग्लैंड की टीम अब इस सीरीज में 1-0 से आगे हो चुकी है।

भारतीय फैंस जमकर कर रहे ट्रोल

पाकिस्तान की हार पर भारतीय फैंस में खुशी की लहर है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम्स शेयर कर भारतीय फैंस पाकिस्तान का मजाक उड़ा रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि जिस पिच पर 500 रन से ज्यादा बड़े ही आराम से बन जा रहे थे उसपर पाकिस्तानी टीम इतने छोटे टारगेट का पीछा क्यों नहीं कर पाई। ऐसे में ट्विटर पर जमकर मीम्स की बारिश हो रही है।

पाकिस्तान ने लिया 17 साल पहला बदला

इंग्लैंड ने इससे पहले साल 2005 में पाकिस्तान में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था। उस समय लाहौर में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को एक पारी और 100 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। लेकिन रावलपिंडी में पहली बार खेल रही इंग्लैंड की टीम ने उस हार का बदला लेते हुए पाकिस्तान की सरजमीं पर ऐतिहासिक जीत हासिल की। यह इंग्लैंड की पाकिस्तान में तीसरी टेस्ट जीत भी है। इससे पहले उसने 22 साल पहले साल 2000 में पाकिस्तान को कराची में 6 विकेट से हराया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement