Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PAK vs NZ, 1st Test: दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने किया पलटवार, पाकिस्तान के 438 रन के जवाब में बनाए 165/0

PAK vs NZ, 1st Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला जा रहा है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 27, 2022 18:42 IST
pak vs nz, pakistan vs new zealand- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

PAK vs NZ, 1st Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेहमान टीम ने जोरदार पलटवार किया है। न्यूजीलैंड ने अपने गेंदबाजों की मदद से पाकिस्तान की पहली पारी को 438 रन पर समेटने के बाद अपने सलामी बल्लेबाजों की मदद से बिना कोई विकेट गंवाए 165 रन बना लिए हैं। हालांकि दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान की पहली पारी के स्कोर के जवाब में अभी भी 273 रन पीछे है। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम (78*) और डेवोन कॉन्वे (82*) रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 165 रनों की अटूट साझेदारी कर ली है। यह न्यूजीलैंड की तरफ से पाकिस्तान में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप भी बन गई है।

दिन के खेल पर नजर डालें तो पाकिस्तान ने 317/5 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसके कप्तान बाबर आजम बिना कोई अतिरिक्त रन जोड़े पहले ही ओवर में 161 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद नौमान अली और आगा सलमान ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 157 गेंदों में 54 रन की अहम साझेदारी निभाई जिसमें सलमान ने 47 रनों का योगदान दिया। इसके बाद सलमान ने मीर हमजा के साथ 39 और फिर आखिरी विकेट के लिए अबरार के साथ 24 रनों की छोटी मगर अहम साझेदारियां करते हुए टीम के स्कोर को 438 पर पहुंचाया। इस दौरान आगा सलमान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी लगाया। वह 155 गेंदों में 17 चौके की मदद से 103 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

पाकिस्तान के लिए पहली पारी में कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 161 रन बनाए और आगा सलमान ने 103 रनों का योगदान दिया। वहीं लंबे समय बाद टेस्ट खेल रहे सरफराज अहमद ने 86 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान टिम साउथी सबसे सफल गेंदबाज रहे और तीन विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा एजाज पटेल, माइकल ब्रेसवेल और इश सोढ़ी को दो-दो विकेट मिले।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement