Friday, April 19, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: कराची टेस्ट में बैकफुट पर पाकिस्तान, न्यूजीलैंड के 319 रन के जवाब में 0 पर गंवाए 2 विकेट

PAK vs NZ, 2nd Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला कराची में खेला जा रहा है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 05, 2023 22:00 IST
pak vs nz, pak vs nz, 2nd test- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

PAK vs NZ, 2nd Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच जारी दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक हो चुका है। कराची में खेले जा रहे सीरीज के आखिरी मुकाबले के चौथे दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है और जीत से 8 विकेट दूर है। पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड के 319 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने शीर्ष के दो विकेट गंवा दिए हैं। उसकी तरफ से आउट होने वाले बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक और नाइटवाचमैन के रूप में भेजे गए मिर हमजा अपना खाता भी नहीं खोल पाए और पवेलियन लौट गए। 

इससे पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पहली पारी को 408 रन पर ही समेट दिया और अपनी टीम को 41 रनों की अहम बढ़त दिलाई। पाकिस्तान की तरफ से सउद शकील सबसे ज्यादा 125 रन बनाकर नाबाद रहे। जबकि इमाम-उल-हक (83) और सरफराज अहमद (78) ने अर्धशतक लगाए। वहीं न्यूजीलैंड के लिए एजाज पटेल और इश सोढ़ी 3-3 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे।

न्यूजीलैंड की टीम ने 41 रन की बढ़त के साथ आगे खेलने शुरू किया और दूसरी पारी में 5 विकेट गंवाकर 277 रन बनाए। उसकी तरफ से माइकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए और नाबाद रहे जबकि टॉम ब्लंडेल (74) और टॉस लैथम (62) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली। न्यूजीलैंड के पास बड़ा स्कोर बनाने का मौका था लेकिन कप्तान साउथी ने दिन के आखिरी समय में पारी घोषित कर पाकिस्तान के सामने 319 रन का लक्ष्य रखा और बल्लेबाजी के लिए बुलाया। 

कप्तान साउथी ने आखिरी समय में पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाने के अपने फैसले को खुद ही सही साबित भी कर दिया। उन्होंने पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर अब्दुल्लाह शफीक को बिना खाता खोले बोल्ड कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान ने गेंदबाज मिर हमजा को नाइटवाचमैन के तौर पर उतारा लेकिन उन्हें भी इश सोढ़ी ने बोल्ड कर मेजबान टीम को दूसरा झटका दे दिया। 

पाकिस्तान को आखिरी दिन जीत के लिए 319 रन की दरकार होगी तो वहीं न्यूजीलैंड 8 विकेट की तलाश में रहेगा। बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ था और अब सीरीज जीतने के लिए यहां किसी एक को जीत हासिल करनी होगी।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement