Friday, April 26, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: बाबर की पारी नहीं आई काम, कॉन्वे के शतक से कीवियों ने पाकिस्तान को हराया, सीरीज बराबर

PAK vs NZ, 2nd ODI: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमों 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 11, 2023 23:39 IST
pak vs nz, pakistan vs new zealand- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

PAK vs NZ, 2nd ODI: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में कीवियों ने 79 रनों से एकतरफा जीत हासिल कर ली है। कराची में खेले गए मुकाबले में केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम ने 261 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और पाकिस्तान को 182 रन के स्कोर पर ही समेट दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के 262 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसकी सलामी जोड़ी 9 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गई। टिम साउथी ने फखर जमां तो लॉकी फर्ग्यूसन ने इमाम-उल-हक को सस्ते में चलता किया। कप्तान बाबर आजम ने हालांकि मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। लेकिन मेहमान टीम के स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर ने रिजवान को 28 के स्कोर पर बोल्ड कर न्यूजीलैंड को बड़ी सफलता दिलाई। 

बाबर ने बनाए 79 रन

इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने सबसे पहले हैरिस सोहेल की गिल्लियां बिखेरीं और उसके बाद शानदार फील्डिंग की मदद से आगा सलमान को रनआउट किया। पाकिस्तान की तरफ से एक छोर पर कप्तान बाबर आजम ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला और देखते-देखते पाकिस्तान की पूरी टीम 43 ओवर में ही ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए बाबर ने सर्वाधिक 79 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी और इश सोढ़ी ने 2-2 विकेट झटके।

कॉन्वे और विलियमसन की शानदार पारी

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन नसीम शाह ने पहले ही ओवर में फिन एलेन को आउट कर मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। हालांकि इसके बाद डेवोन कॉन्वे और विलियमसन ने मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 175 गेंदों में 181 रनों की साझेदारी की। इस दौरान कॉन्वे ने अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए एक और शतक पूरा किया। लेकिन शतक के बाद तुरंत ही शाह ने उन्हें बोल्ड कर कीवियों को दूसरा झटका दिया। 

नवाज और शाह की जबरदस्त गेंदबाजी

कॉन्वे के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से लड़खड़ा गया और मोहम्मद नवाज ने एक-एक कर चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने केन विलियमसन को भी 85 के स्कोर पर बोल्ड कर उनके शतक के सपने को तोड़ दिया। एक समय ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड की टीम 250 के अंदर ही सिमट जाएगी लेकिन मिचेल सैंटनर ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 37 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और स्कोर को 261 तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए कॉन्वे ने सबसे अधिक 101 रन बनाए जबकि पाकिस्तान के लिए नवाज ने सर्वाधिक 4 और नसीम शाह ने 3 विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement