Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: मुल्तान में नहीं खेला जाएगा मैच, एयरपोर्ट पर नहीं उतर सकी न्यूजीलैंड की टीम

PAK vs NZ: टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले PCB ने एक बड़ा फैसला लेते हुए मुल्तान में होने वाले टेस्ट मैच को दूसरे शहर शिफ्ट कर दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 25, 2022 7:31 IST
PAK vs NZ- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES मुल्तान में नहीं खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सोमवार से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी हैं। पाकिस्तान दौरे पर गई न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट के अलावा तीन वनडे मैच भी खेलेगी। इस सीरीज के शुरू होने से पहले पीसीबी की ओर से वेन्यू को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान की चगह कराची में खेला जाएगा। इस फैसले के बाद दौरे पर होने वाले सभी मुकाबले एक ही शहर में होंगे। पीसीबी ने यह फैसला न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड से बात करने के बाद लिया।

क्यों किया गया ये बदलाव

पाकिस्तान दौरे पर आई न्यूजीलैंड की टीम को पहले दो टेस्ट मैच खेलना है। अमूमन टेस्ट मैच सुबह से ही शुरू हो जाते हैं। मैच में पर्याप्त ओवर फेके जा सके इस वजह से मैच सही समय पर शुरू होना लाजमी हो जाता है। लेकिन कड़ाके की ठंड की वजह से इस वक्त पाकिस्तान के कुछ इलाकों में कोहरे के मौसम की स्थिति बनी हुई है। यही कारण है कि मैच मुल्तान से कराजी शिफ्ट कर दिया गया। इस मुद्दे को लेकर पीसीबी ने कहा कि घने कोहरे की वजह से मुल्तान से उड़ानों के समय में बदलाव किया गया है। इसके कारण खेल का समय भी बाधित हो सकता है। अब टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कराची में खेला जाएगा। मैचों के वेन्यू के अलावा दिनों में भी बदलाव किए गए हैं। दूसरा टेस्ट मैच और वनडे सीरीज के तीनों मैच अपने निर्धारित समय से एक दिन पहले खेले जाएंगे।

वापसी की तलाश में PAK

आपको बता दें की पाकिस्तान की टीम ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज को 3-0 से गंवाया था। इस सीरीज में मिली हार के कारण पाकिस्तान की टीम WTC फाइनल की रेस से बाहर हो गई थी। टेस्ट क्रिकेट अपने घर पर पाकिस्तान की स्थिति चिंताजनक है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की टीम वापसी की तलाश में है। पहला टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर और दूसरा मैच 02 से 06 जनवरी तक खेले जाएंगे। वही वनडे सीरीज से मैच 09, 11 और 13 जनवरी को कराची में ही खेले जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement