Sunday, May 12, 2024
Advertisement

PAK vs SA T20 World Cup 2022: सिडनी का मौसम हुआ मेहरबान, पाकिस्तान बना पहलवान

PAK vs SA T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने मौसम की मेहरबानी से साउथ अफ्रीका के एक अहम मुकाबले में DLS मेथड से साउथ अफ्रीका को शिकस्त दे दी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: November 03, 2022 18:07 IST
Babar Azam and Haris Rauf - India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam and Haris Rauf

PAK vs SA T20 World Cup 2022: पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में जीवनदान मिल गया। बारिश की मेहरबानी से ही सही, टूर्नामेंट में पाकिस्तान की उखड़ती सांस वापस आ गई। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हुए ग्रुप 1 के एक अहम मुकाबले में कप्तान बाबर आजम और टी20 फॉर्मेट के नंबर 1 बल्लेबाज रहे मोहम्मद रिजवान भले ही एक बार फिर से फेल हो गए, पर पाकिस्तान ने बाजी मार ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली इस जीत ने एकबार फिर से सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान की वापसी करा दी। इस जीत की बदौलत पाकिस्तान ग्रुप 2 के प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर आ गया।

खराब शुरुआत से बैकफुट पर साउथ अफ्रीका

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 186 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। क्विंटन डिकॉक खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। वहीं राइली रुसो भी नाकाम साबित हुए और 7 रन बनाकर मैदान से कूच कर गए। इसके बाद, साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवूमा ने तेजी से रन गति को बढ़ाना शुरू किया। उन्होंने 19 गेंदों में 36 रन बनाए। वहीं एडन मारक्रम भी 20 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए।

मौसम की मेहरबानी से जीता पाकिस्तान

अभी क्रीज पर टी20 क्रिकेट के धुरंधर हेनरिक क्लासेन और ट्रिस्टन स्टब्स मौजूद थे। यानी इस मुकाबले का असली खेल होना अभी बाकी था। साउथ अफ्रीका की टीम 9 ओवर में 66 रन बना चुकी थी कि ठीक तभी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बरसात शुरू हो गई। बारिश के कारण लगभग 45 मिनट का खेल बाधित हुआ। बारिश के रुकने पर DLS मेथड से साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 14 ओवर में 142 रन का टारगेट दिया गया। यानी अब उसे अगली 30 गेंदों में 73 रनों की दरकार थी। यह बेहद मुश्किल लक्ष्य था जिसने इस मैच में पाकिस्तान को पूरी तरह से फेवरेट बना दिया। साउथ अफ्रीका ने 14 ओवर में 9 विकेट पर 108 रन बनाए और पाकिस्तान ने इस मैच को DLS से 33 रनों से जीत लिया।

जीत से प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को फायदा

पाकिस्तान को इस जीत से 2 और अंक मिल गए हैं। अब उसके खाते में 4 मैच के बाद 4 अंक हैं। उसे इस जीत से सबसे ज्यादा फायदा नेट रन रेट में हुआ है। साउथ अफ्रीका को हराने के बाद उसका नेट रन रेट +1.117 हो गया है जो भारत के +0.730 से थोड़ा ज्यादा है। यानी अगर भारतीय टीम अगला मैच जिम्बाब्वे से गंवाती है और पाकिस्तान अपना मैच बांग्लादेश से जीतता है तो भारत की जगह पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह मिल जाएगी।

  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement