Friday, May 10, 2024
Advertisement

U19 World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान की सेमीफाइनल में एंट्री, लेकिन आपस में क्यों नहीं हो पाएगा महामुकाबला? जानिए वजह

U19 World Cup: पाकिस्तान ने बांग्लादेश की टीम को रोमांचक मैच में 5 रन से हरा दिया। इसी जीत के साथ ही पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 04, 2024 2:24 IST
Pakistan And India U19 World Cup 2024 Teams- India TV Hindi
Image Source : ICC/BCCI TWITTER Pakistan And India U19 World Cup 2024 Teams

U19 World Cup 2024 Semifinal Teams: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रन बनाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 150 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के लिए एक युवा तेज गेंदबाज ने कमाल का खेल दिखाया। इस खिलाड़ी ने 5 विकेट अपने नाम किए। बांग्लादेश को हराते ही पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। पाकिस्तानी टीम का सेमीफाइनल में सामना ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगा। 

ग्रुप-1 में पहले नंबर पर रही भारतीय टीम 

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सुपर-6 राउंड में भारत और पाकिस्तान दोनों एक ही ग्रुप-1 में हैं। सुपर-6 राउंड के ग्रुप-1 भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रही है। वहीं पाकिस्तानी टीम ग्रुप-1 में दूसरे नंबर पर रही है। इन दोनों टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं सुपर-6 राउंड के ग्रुप-2 में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले नंबर पर रही है और साउथ अफ्रीकी टीम दूसरे नंबर पर है। इन दोनों टीमों ने भी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

सेमीफाइनल में पहुंचीं ये चार टीमें 

अंडर-19 वर्ल्ड के सेमीफाइनल में ग्रुप-1 में टॉप पर रहने वाली टीम, ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी। वहीं ग्रुप-1 में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम, ग्रुप-2 में टॉप पर रहने वाली टीम से सेमीफाइनल में सामना करेगी। भारत और पाकिस्तान दोनों एक ही ग्रुप में हैं। इसी वजह से दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल में मैच नहीं होगा। भारतीय टीम ग्रुप-1 में टॉप पर है। वहीं ग्रुप-2 में साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर है। इसी वजह से इन दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होगा। पाकिस्तानी टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टीम से होगा। 

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराया

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले पाकिस्तानी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 155 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए अराफात मिनहास ने सबसे ज्यादा 34 रनों का योगदान दिया। इसके बाद शाहजैब खान ने 26 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही पाकिस्तानी टीम सम्मानजनक स्कोर बना पाई। इसके बाद बांग्लादेश की तरफ से कोई भी बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाया। बांग्लादेश के लिए मोहम्मद शिहब जेम्स ने 26 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम 150 रनों पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के लिए उबैद शाह सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। उन्होंने अपने 10 ओवर में 44 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। उनकी वजह से ही पाकिस्तानी टीम मैच जीतने में सफल रही। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

दूसरे टेस्ट में पिछड़ने के बाद भी अंग्रेज खिलाड़ी ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा - हम किसी भी...

रोहित शर्मा ने हासिल कर लिया ये बड़ा मुकाम, इस मामले में निकले कोहली से भी आगे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement