Friday, May 17, 2024
Advertisement

NZ vs PAK: विजय रथ पर पाकिस्तानी टीम, बांग्लादेश के बाद अब न्यूजीलैंड को पटका

NZ vs PAK: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया और इस मैच के हीरो कप्तान बाबर आजम रहे जिनके बल्ले से एक शानदार फिफ्टी निकली।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 08, 2022 16:24 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : PTI Babar Azam

Highlights

  • विजय रथ पर पाकिस्तानी टीम
  • अब न्यूजीलैंड को 6 विकेट से पटका
  • ट्राई सीरीज में दर्ज की दूसरी जीत

NZ vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों को पूरा करने के लिए पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीम के बीच ट्राई सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश को मात देने के बाद अब पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को हराते हुए अपना दूसरा मुकाबला जीता। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया और इस मैच के हीरो कप्तान बाबर आजम रहे जिनके बल्ले से एक शानदार फिफ्टी निकली। 

बाबर के दम पर जीता पाकिस्तान

कप्तान बाबर आजम की नाबाद 79 रन की पारी की मदद से पाकिस्तान ने शुरुआती झटकों से उबरकर न्यूजीलैंड को शनिवार को यहां 6 विकेट से पराजित करके त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट सीरीज में अपना विजय अभियान जारी रखा। आजम ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए जिससे पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में चार विकेट पर 149 रन बनाकर सीरीज में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने पहले मैच में बांग्लादेश को 21 रन से हराया था।

फेल रहे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया। न्यूजीलैंड ने 8 विकेट पर 147 रन बनाए। उसकी तरफ से डेवोन कॉनवे (35 गेंदों पर 36 रन), कप्तान केन विलियमसन (30 गेंदों पर 31 रन) और मार्क चैपमैन (16 गेंदों पर 32 रन) ही योगदान दे पाए। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद नसीम और मोहम्मद नवाज ने दो-दो विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान की शुरुआत भी रही खराब

पाकिस्तान की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने पावरप्ले के छह ओवरों में 44 रन बनाए लेकिन इस बीच मोहम्मद रिजवान और शान मसूद के विकेट गंवाए। बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में जीत के हीरो रहे रिजवान ने 12 गेंदों पर केवल 4 रन बनाए और पांचवें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर आउट हो गए। मसूद खाता भी नहीं खोल पाए। बाबर ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। उन्हें दूसरी तरफ से शादाब खान (22 गेंदों पर 34 रन) का अच्छा साथ मिला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। मोहम्मद नवाज ने 16 रन बनाए जबकि हैदर अली ने 10 रन का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर ने 42 रन देकर दो जबकि ट्रेंट बोल्ट (22 रन देकर एक) और साउदी (24 रन देकर एक) ने एक-एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement