Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Babar Azam: 'मैं ओपनिंग नहीं छोड़ूंगा', पाकिस्तानी दिग्गज का बाबर आजम को लेकर सबसे बड़ा खुलासा

Babar Azam: मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम का फ्लॉप शो देखने को मिला है। भारत के खिलाफ वह गोल्डेन डक का शिकार हुए थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 29, 2022 12:37 IST
बाबर आजम पर वसीम अकरम...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बाबर आजम पर वसीम अकरम का खुलासा

Babar Azam: पाकिस्तान की टीम इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने प्रदर्शन को लेकर चर्चा में है। पहले भारत से मिली हार और फिर दूसरे मैच में कमजोर जिम्बाब्वे ने भी पाकिस्तानी टीम को चारों खाने चित कर दिया। इन दो लगातार हार के बाद अब बाबर आजम की अगुआई वाली टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। गौरतलब है कि पिछले साल पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी और सेमीफाइनल में जगह भी बनाई थी। लेकिन इस बार टीम के लिए कुछ अच्छा नहीं चल रहा है जिसको लेकर पूर्व पाकिस्तानी दिग्गजों ने भी सवाल-जवाब शुरू कर दिए हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और स्टार पेसर रहे वसीम अकरम ने पहले जहां बाबर आजम को नासमझ कप्तान बताते हुए शोएब मलिक को टीम में नहीं लेने पर सवाल उठाए थे। वहीं अब उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान को लेकर एक और बड़ा खुलासा किया है। दरअसल अकरम ने बताया है कि, पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान उन्होंने बाबर को सलाह दी थी कि वह ओपनिंग छोड़ कर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करें, लेकिन उन्होंने साफतौर पर इस बात से इनकार कर दिया था। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी सिर्फ ओपनर मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम के इर्द-गिर्द ही घूमती नजर आई है। अगर यह दोनों जल्दी आउट हुए तो टीम ढह गई है।

वसीम अकरम

Image Source : PTI
वसीम अकरम

अकरम का बड़ा खुलासा?

वसीम अकरम ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए कहा,"मैंने बाबर आजम से पीएसएल के दौरान ओपनिंग पोजिशन छोड़कर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा था, लेकिन बाबर ने साफतौर पर कहे दिया था कि वे ओपनिंग पोजिशन नहीं छोड़ेंगे। पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर कमजोर है और यह बात सभी जानते हैं। अगर मैं कप्तान होता तो मेरा अंतिम टारगेट क्या होता? मैं वही टीम चुनता हो विश्वकप दिला सकती है।" वसीम ने पहले शोएब मलिक को टीम में नहीं लेने पर भी मैनेजमेंट को काफी लताड़ा था।

बाबर आजम का खराब फॉर्म जारी

अगर बाबर आजम के पिछले कुछ दिनों प्रदर्शन की बात करें तो वो अच्छा नहीं रहा है। पाकिस्तानी कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 अक्टूबर को खेले गए मैच में15 रन बनाकर आउट हुए थे। इससे पहले कीवी टीम के ही खिलाफ 11 अक्टूबर को वह 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच में उन्होंने 22 रन फिर यहां वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत के खिलाफ गोल्डेन डक का शिकार हो गए थे। जिम्बाब्वे के खिलाफ सनसनीखेज हार में भी उन्होंने 9 गेंदों पर 4 रन बनाकर अपने फ्लॉप शो को जारी रखा था। एशिया कप 2022 में भी उनका खास प्रदर्शन नहीं रहा था। ऐसे में उनका जहां-जहां प्रदर्शन गिरा है, वहां-वहां टीम को भी ज्यादातर हार का सामना करना पड़ा है। यह दिखाता है टीम की उनके ऊपर निर्भरता को।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: ग्रुप-1 के 3 मैच बारिश में धुले, सेमीफाइनल में टीम इंडिया का किससे होगा सामना? जानें समीकरण

T20 World Cup 2022: बुमराह को बिठाना सही फैसला, शाहीन का हाल देख फैंस को अब आई अक्ल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement