Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए नए साल पर आई बुरी खबर, ICC ने दिया बड़ा झटका

पाकिस्तान को मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक और टेस्ट मैच खेलना है। पिछले मुकाबले में न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला कराची में ड्रॉ हो गया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 01, 2023 16:02 IST
पाकिस्तान टेस्ट टीम- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पाकिस्तान टेस्ट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बीता हुआ साल 2022 कुछ खास नहीं रहा था। वहीं नए साल 2023 के पहले दिन ही बाबर आजम की टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आ गई। पाकिस्तान को साल के पहले दिन ही आईसीसी ने बड़ा झटका दे डाला। दरअसल पाकिस्तान के लिए मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में वैसे भी परिस्थितियां खस्ताहाल थीं लेकिन अब आईसीसी ने अपने ताजा बयान से पूरी तरह पाकिस्तानी टीम के अरमानों को ध्वस्त कर दिया है। दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज का पहला मैच ड्रॉ और इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ घर में 3-0 से हारने वाली पाकिस्तानी टीम अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

आईसीसी द्वारा रविवार 1 जनवरी को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक डिटेल्ड स्टोरी को ट्वीट किया गया, जिसमें सभी टीमों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस को लेकर क्या उम्मीदें बची हैं उसकी जानकारी शेयर की गई। इसी में पाकिस्तान के लिए आईसीसी ने साफ कर दिया कि अब उसके लिए चैंपियनशिप के फाइनल की रेस के सभी विकल्प खत्म हो चुके हैं। पाकिस्तानी टीम को मौजूदा संस्करण में सिर्फ एक टेस्ट और खेलना है न्यूजीलैंड के खिलाफ ही। अगर टीम यह मैच जीत भी जाती है तो उसके 42.85 प्रतिशत अंक ही होंगे और फिर भी टीम छठे स्थान पर पहुंचेगी। अभी बाबर आजम की अगुआई वाली टीम 38.46 पर्सेंट के साथ 7वें स्थान पर है।

टीम इंडिया का क्या है हाल?

भारतीय टीम को अभी चार टेस्ट मैच मौजूदा चैंपियनशिप में और खेलने हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के 5, साउथ अफ्रीका के 3 और श्रीलंका के 2 मैच बाकी हैं। ऑस्ट्रेलिया का लगभग फाइनल में जाना तय हो गया है। वहीं दूसरे स्थान के लिए भारत, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच लड़ाई है। भारत के बचे हुए चारों मुकाबले अब घरेलू ही हैं। साउथ अफ्रीका को अभी आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का खेलना है। फिर घर पर टीम को वेस्टइंडीज से दो मैच खेलने हैं। वहीं श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट खेलने हैं। 

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2-0 से हराई थी सीरीज

Image Source : AP
टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2-0 से हराई थी सीरीज

भारतीय टीम का पलड़ा फिलहाल भारी लग रहा है। उधर साउथ अफ्रीका की हार से टीम इंडिया की राह और ज्यादा आसान होती जा रही है। भारतीय टीम अभी 58.92 पर्सेंट के साथ दूसरे स्थान पर है। अभी टीम इंडिया अगर आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को मात दे देती है तो उसके 68.06 प्रतिशत अंक हो जाएंगे। इसी के साथ टीम इंडिया के पास लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का मौका होगा। पिछली बार फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड ने हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला खिताब अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें:-

भारत के पास एक ही साल में दो ICC ट्रॉफी जीतने का मौका, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले

ऋषभ पंत से मिलने पहुंचे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, एक्सीडेंट को लेकर सामने आया बड़ा राज

ऋषभ पंत समेत ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं आईपीएल 2023 से बाहर, मुंबई इंडियंस के सामने 'डबल' टेंशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement