Sunday, March 03, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत से मिलने पहुंचे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, एक्सीडेंट को लेकर सामने आया बड़ा राज

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का 30 दिसंबर 2022 की सुबह भयंकर कार एक्सीडेंट हुआ था। इसके बाद उनका देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 01, 2023 15:20 IST
ऋषभ पंत से मिलने मैक्स...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, GETTY ऋषभ पंत से मिलने मैक्स पहुंचे सीएम धामी

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का 30 दिसंबर 2022 की सुबह भयानक एक्सीडेंट हुआ था। इस हादसे के बाद उनका देहरादून मैक्स हॉस्पिटल में ट्रीटमेंट जारी है। उनसे मिलने कई बड़ी हस्तियां पहुंची। इसी कड़ी में रविवार 1 जनवरी 2023 को नए साल के मौके पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भी भारतीय क्रिकेटर से मिलने पहुंचे। उन्होंने इस मौके पर अस्पताल के डॉक्टरों से उनका हेल्थ अपडेट लिया और इस मौके पर उनकी मां से भी मुलाकात की। 

गौरतलब है कि हादसे के दिन ही सीएम धामी ने प्रदेश के अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग को आदेश जारी किए थे कि पंत का इलाज पूरी प्राथमिकता से किया जाए। साथ ही उन्होंने ऋषभ पंत के इलाज का पूरा खर्चा राज्य सरकार द्वारा उठाए जाने की बात भी कही थी। इससे पहले शनिवार को डीडीसीए के निदेशक श्याम शर्मा भी पंत से मिलने अस्पताल पहुंचे थे और उन्होंने उनका हेल्थ अपडेट देते हुए कहा था कि, फिलहाल पंत को एयरलिफ्ट करने की जरूरत नहीं है। बाकी उनके इलाज को लेकर आगे जो भी फैसला होगा वो बोर्ड (BCCI) ही करेगा।

मुलाकात के बाद क्या बोले सीएम धामी?

पुष्कर सिंह धामी ने इस मुलाकात के बाद कहा कि, ऋषभ पंत की बॉडी में चोटों के कारण दर्द है। डॉक्टरों के मुताबिक अगले 24 घंटे में उनका यह दर्द कम हो जाएगा। पंत ने मुझे यह भी बताया कि एक्सीडेंट में कई लोगों ने उनकी मदद की। मैक्स हॉस्पिटल में उनका इलाज जारी है। जानकारी के मुताबिक धामी ने आगे यह भी कहा कि, ऋषभ पंत ने उन्हें बताया कि सड़क पर सामने गड्ढा आने के कारण उनकी गाड़ी अनियंत्रित हो गई थी।

 

जानें ऋषभ पंत के एक्सीडेंट से जुड़ी 5 बड़ी बातें:-

  1. ऋषभ पंत दिल्ली से रुड़की अपने घर जा रहे थे और रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झील के समीप मोड़ के पास उनकी कार डिवाइडर से टकराकर दुर्घटना ग्रस्त हो गई।
  2. हादसे के बाद पंत की कार में भीषण आग लग गई और उन्होंने खिड़की का शीशा तोड़कर किसी तरह बाहर निकलने का प्रयास किया और अपनी जान बचाई।
  3. सक्षम हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार के बाद मिली जानकारी के मुताबिक पंत की बाईं आंख के पास घाव है और उनके घुटने का लिगामेंट फट गया है। यहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें देहरादून मैक्स शिफ्ट किया गया है। वहीं देहरादून मैक्स के डॉ. आशीष याग्निक ने बताया है कि, पंत को हड्डी विभाग और प्लास्टिक सर्जन की देखरेख में रखा गया है। उनकी हालत स्थिर है। एक बार पूरी तरह से चेकअप के बाद उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा। तब ही हम आगे कोई कदम बढाएंगे।
  4. हरिद्वार देहात के एसपी स्वप्न किशोर सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि, सुबह 5:30-6 बजे के बीच में क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार दुर्घटना ग्रस्त हुई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ऋषभ की कार रेलिंग से जा टकराई, जिसके बाद कार में आग लग गई। बड़ी मुश्किल से फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया गया।  
  5. हादसे के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को ऋषभ पंत के समुचित ईलाज की सभी संभव व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि, उनके ईलाज का सारा व्यय राज्य सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। अगर एयर एम्बुलेंस की आवश्यकता होती है तो उसकी भी व्यवस्था की जाएगी। 

यह भी पढ़ें:-

जोफ्रा आर्चर ने खुद दिया अपनी वापसी पर अपडेट, मुंबई इंडियंस के लिए IPL 2023 से पहले बड़ी खबर

ऋषभ पंत समेत ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं आईपीएल 2023 से बाहर, मुंबई इंडियंस के सामने 'डबल' टेंशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement