Saturday, March 02, 2024
Advertisement

जोफ्रा आर्चर ने खुद दिया अपनी वापसी पर अपडेट, मुंबई इंडियंस के लिए IPL 2023 से पहले बड़ी खबर

जोफ्रा आर्चर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच मार्च 2021 में खेला था। आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 8 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 01, 2023 13:56 IST
जोफ्रा आर्चर- India TV Hindi
Image Source : GETTY जोफ्रा आर्चर

कोहनी और पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण लंबे समय से बाहर चल रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अब वापसी के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। हाल ही में उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड के वनडे स्क्वॉड में भी जगह मिली थी। अब इंग्लिश पेसर ने नए साल के मौके पर अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए एक बड़ा अपडेट खुद दे दिया है। उनके इस पोस्ट से साफ लग रहा है कि अब यह स्टार खिलाड़ी वापसी को तैयार है। उनकी वापसी की खबर मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2023 से पहले बड़ी खुशखबरी साबित हो सकती है। 

आर्चर ने ट्विटर पर अपनी वापसी की घोषणा करते हुए लिखा कि, धन्यवाद 2022, मैं तैयार हूं 2023 । आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने आर्चर को आठ करोड़ रुपए में पिछले साल मेगा ऑक्शन में खरीदा था लेकिन चोटिल होने के कारण वह पिछले सत्र में नहीं खेल पाए थे। पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई अब जसप्रीत बुमराह के साथ उनकी खतरनाक जोड़ी तैयार करने की उम्मीद कर सकता है। हालांकि, बुमराह अभी चोटिल हैं और उनकी वापसी पर अभी सस्पेंस बरकरार है।

साउथ अफ्रीका टी20 लीग में भी आर्चर की एंट्री

मुंबई इंडियंस ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में अपनी फ्रेंचाइजी केपटाउन के लिए भी आर्चर को अनुबंधित कर लिया है। वनडे विश्व कप 2019 में इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले आर्चर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2021 में खेला था। आर्चर ने फिट होने के बाद नवंबर में टेस्ट टीम के साथ अबू धाबी में अभ्यास किया था। वह जनवरी में साउथ अफ्रीकी लीग में खेलने के बाद इंग्लैंड की तरफ से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 27 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में भाग लेंगे। आईपीएल में खेलने से पूर्व वह लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए बांग्लादेश दौरे पर भी जा सकते हैं। 

जोफ्रा आर्चर का महज कुछ मैचों में ही बढ़ गया कद

आर्चर के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने आईपीएल में अभी तक कुल 35 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 46 विकेट चटकाए हैं। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्पेल 15 रन देकर 3 विकेट लेने का है। इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 13 टेस्ट (42 विकेट), 17 वनडे (30 विकेट) और 12 टी20 इंटरनेशनल (14 विकेट) मैच खेले हैं। महज इतने ही मैचों में उन्होंने अपना कद काफी ऊंचा कर लिया। यही कारण रहा कि, यह पता होने के बावजूद कि वह आईपीएल 2022 नहीं खेलेंगे फिर भी मुंबई इंडियंस ने मेगा ऑक्शन में उनके ऊपर 8 करोड़ की बोली लगा दी थी। 

यह भी पढ़ें:-

ऋषभ पंत समेत ये 5 खिलाड़ी हो सकते हैं आईपीएल 2023 से बाहर, मुंबई इंडियंस के सामने 'डबल' टेंशन

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप पर आया बड़ा अपडेट, ग्रुप स्टेज में होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement