Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान टीम पर गहराया संकट! अब यहां फंसा मामला

ODI World Cup 2023 : पाकिस्तानी टीम पर विश्वकप 2023 से पहले संकट गहरा गया है। टीम को अपना पहला मैच छह अक्टूबर को खेलना है और उससे भी पहले 29 सितंबर को टीम हैदराबाद में अपना प्रैक्टिस मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 25, 2023 18:05 IST
Pakistan Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : AP Pakistan Cricket Team

Pakistan cricket Team yet to get their visas less than 48 hours before flying to India for ODI World Cup 2023 : वनडे विश्व कप शुरू होने में अब दस दिन से भी कम का वक्त बचा है। इस बीच दुनियाभर की टीमों ने भारत आना भी शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम तो इस वक्त भारत में ही वनडे सीरीज खेल रही है और वही टीम विश्व कप भी खेलेगी। इस बीच सबसे ज्यादा मुश्किल पाकिस्तान के साथ है। खबर है कि पाकिस्तानी टीम को भारत आने के लिए अभी तक वीजा नहीं मिला है और इस पूरे मामले को लेकर पीसीबी ने अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई है। टीम को भले ही विश्व कप के मुकाबले 5 अक्टूबर के बाद खेलने हों, लेकिन 29 सितंबर को पहला प्रैक्टिस मैच खेलना है। 

पाकिस्तानी टीम बुधवार सुबह भरना चाहती है उड़ान, लेकिन नहीं मिला अभी तक वीजा 

पाकिस्तानी टीम की तैयारी है कि विश्व कप 2023 के लिए वे बुधवार सुबह भारत के लिए उड़ान भरे। लेकिन टीम के साथ दिक्कत ये है कि टीम को अभी तक वीजा ही नहीं मिल पाया है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी टीम को वीजा मिलने में देरी को लेकर पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से अपनी नाराजगी व्यक्त की है। साथ ही कहा गया है कि इससे पाकिस्तान की तैयारी पर गलत असर पड़ सकता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि टीम का बुधवार सुबह जल्दी उड़ान भरने का कार्यक्रम है, लेकिन सोमवार को देर शाम तक टीम को वीजा जारी नहीं किया गया है। बताया जाता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले को लेकर आईसीसी के संपर्क में है। लेकिन सोमवार को टीम के ​उड़ान भरने से 48 घंटे पहले तक वीजा नहीं दिया गया है। पीसीबी की ओर से आईसीसी को खत लिखकर कहा गया है कि पाकिस्तान के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। पाकिस्तान अकेली ऐसी टीम है, जिसे इस बड़े टूर्नामेंट के लिए अभी तक वीजा नहीं मिला है। पीसीबी ने आईसीसी से पूछा है कि स्थिति को हल करने के लिए उनकी ओर से क्या कदम उठाए जा रहे हैं। 

पाकिस्तानी टीम को 6 अक्टूबर को खेलना है अपना पहला मैच, इससे पहले 29 सितंबर को प्रैक्टिस मैच 
वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान का पहला मैच छह अक्टूबर को खेला जाएगा। ये मुकाबला नीदरलैंड्स के साथ खेला जाना है। जो हैदराबाद में होगा। इससे पहले टीम को 29 सितंबर को हैदराबाद में ही न्यूजीलैंड से अभ्यास मैच भी खेलना है। इसकी तारीख तो अब बेहद करीब आ रही है। छह अक्टूबर के बाद पाकिस्तानी टीम दस अक्टूबर को हैदराबाद में ही श्रीलंका से भिड़ती हुई नजर आएगी। पहले दो मैच हैदराबाद में खेलने के बाद टीम सीधे अहमदाबाद के लिए कूच करेगी, जहां 14 अक्टूबर को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम यानी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को टीम इंडिया का सामना करना होगा। ये मैच अपने आप में बहुत ज्यादा अहम है और सभी नजरें इस पर​ टिकी होंगी। इस बीच माना जा रहा है ​कि जल्द ही पाकिस्तानी टीम के लिए वीजा जारी हो जाएगा, ताकि टीम भारत आकर अपनी तैयारी शुरू कर सके। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

कौन हैं तितास साधु, जो दूसरे ही मुकाबले में बन गईं सबसे बड़ी खिलाड़ी

Asian Games 2023 Medal Table : भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, टॉप 5 में की एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement