Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'अगर मौत आनी है तो...'; Asia Cup 2023 का मुद्दा फिर गरमाया, पाकिस्तान से आया एक और बयान

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के वेन्यू को लेकर विवाद जारी है। उसी बीच पाकिस्तान से एक और ऐसा बयान आया है जिससे बवाल मच सकता है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 12, 2023 17:30 IST
Asia Cup 2023, India vs Pakistan, BCCI vs PCB- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Asia Cup 2023:- India vs Pakistan

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के वेन्यू को लेकर लगातार कई विवाद खड़े हो रहे हैं। एशिया कप 2023 के मेजबानी पाकिस्तान को करनी है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान का दौरा करने से बीसीसीआई सचिव जय शाह साफ मना कर चुके हैं। हाल ही में मीटिंग भी हुईं लेकिन उसमें भी कोई आधिकारिक फैसला नहीं हुआ। कुछ रिपोर्ट सामने आई थीं जिसमें यह कहा जा रहा था कि, मेजबानी टूर्नामेंट की पाकिस्तान ही करेगा लेकिन भारत के मैच न्यूट्रल वेन्यू पर हो सकते हैं। पर अभी इस पर भी मुहर नहीं लग पाई है। इसी बीच पाकिस्तान से एक और बयान सामने आया है।

दरअसल इस मुद्दे पर पाकिस्तान की तरफ से कई पूर्व क्रिकेटर्स लगातार बयानबाजियां कर रहे हैं। उसी कड़ी में जावेद मियांदाद भी अब जुड़ गए हैं। उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है जिससे यह मुद्दा फिर गरमा सकता है। उन्होंने ऐसा बयान दिया है जो शायद किसी भी भारतीय क्रिकेट फैन या शायद किसी को भी अच्छी ना लगे। इससे पहले ही हाल ही में एक मुद्दा सामने आया था जिसमें नजम सेठी की तरफ से वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मैच भारत में नहीं खेलने पर सवाल उठे थे। हालांकि, वो रिपोर्ट बाद में गलत बताई गई थी लेकिन पूर्व पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने भी इस बात की गीदड़भभकी दी थी कि, पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगी।

जावेद मियांदाद का बेतुका बयान

पाकिस्तान के एक पॉडकास्ट पर जावेद मियांदाद ने एशिया कप को लेकर एक बेतुका बयान दिया है। भारत की तरफ से सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा करने से मना किया गया था। इस पर मियांदाद बोले कि, भूल जाइए सुरक्षा कारण। हमें इस पर विश्वास है कि अगर मौत आनी है तो आनी है। जिंदगी और मौत तो ईश्वर के हाथ में है। अगर वो (BCCI) आज बुलाएं तो हम (पाकिस्तान क्रिकेट टीम) जाएंगे। उन्हें भी आना चाहिए। पिछली बार हमने भारत का दौरा किया था और इस बार उनकी बारी है।

गौरतलब है कि 2008 में मुंबई में ताज अटैक हुआ था। उसके बाद दोनों देशों के रिश्ते में खटास आई। उसके बाद चीजें थोड़ा नॉर्मल होना शुरू हुईं तो 2012 में एक छोटे से दौरे के लिए पाकिस्तानी टीम भारत आई। उसके बाद से दोनों देशों के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई। पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर आईपीएल में खेलने से भी रोक लगाई गई। आज का वो दौर है कि दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट या फिर एशिया कप में ही भिड़ती हैं। हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आखिरी बार भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ था। अब एशिया कप 2023 में दोनों टीमों को भिड़ना है। देखना होगा कि इस टूर्नामेंट के वेन्यू पर अंतिम फैसला क्या होगा।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023 के बाद राजनीति में उतरने को तैयार यह दिग्गज क्रिकेटर, किस पार्टी का थामेंगे हाथ?

डेविड वॉर्नर की खराब बल्लेबाजी पर खुली पोल, दिल्ली कैपिटल्स के ही खिलाड़ी ने कर दिया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement