1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने महिला क्रिकेटर के साथ की छेड़छाड़, Video बनाकर करता था ब्लैकमेल!

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने महिला क्रिकेटर के साथ की छेड़छाड़, Video बनाकर करता था ब्लैकमेल!

पाकिस्तान के जिस पूर्व खिलाड़ी पर आरोप लगा है उसने दिग्गज पेसर वकार यूनुस के साथ काफी गेंदबाजी की है। पीसीबी ने जांच शुरू कर निलंबन का फैसला ले लिया है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 18, 2022 16:15 IST
पाकिस्तान क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : PCB पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (फाइल फोटो)

Highlights

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जांच शुरू कर पूर्व क्रिकेटर को किया निलंबित
  • महिला क्रिकेटर ने मुल्तान में हुए ट्रायल की बताई पूरी घटना
  • कथित आरोपी पूर्व क्रिकेटर के साथ उसके दोस्त भी थे शामिल, वीडियो बनाने का भी आरोप

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर पर एक महिला क्रिकेटर के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा है। इन आरोपों की जांच के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उस खिलाड़ी को निलंबित कर दिया है। आपको बता दें कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस के साथ डेब्यू करने वाले पाकिस्तानी पेसर नदीम इकबाल पर यह आरोप लगे हैं। नदीम वर्तमान में पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्तर के कोच हैं। उनके ऊपर सेलेक्शन के लिए एक महिला क्रिकेटर के साथ यौन शोषण करने और उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने के आरोप लगे हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने महिला खिलाड़ी के साथ छेड़छाड़ के आरोप में नदीम इकबाल को निलंबित कर दिया है। एक महिला क्रिकेटर ने मुल्तान क्षेत्र के कोच नदीम इकबाल पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। आपको बता दें कि नदीम अपने समय के प्रसिद्ध तेज गेंदबाज थे और उन्होंने उसी टीम के लिए फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था जिसके लिए महान तेज गेंदबाज वकार यूनुस खेलते थे। पीसीबी के एक अधिकारी ने इस मामले की पुष्टि की और बताया कि इस मामले की जांच शुरू हो चुकी है।

PCB ने लिया ये फैसला

पीसीबी अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या नदीम ने बोर्ड के साथ अपनी नौकरी की शर्तों का उल्लंघन किया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘जाहिर तौर पर हम ऐसी कोई आपराधिक जांच नहीं कर सकते जो पुलिस को करनी है, लेकिन हमारी जांच से पता चलेगा कि क्या उसने हमारे अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन किया है।’’ नदीम ने फर्स्ट क्लास के 80 मैच खेले हैं और वह एक समय वकार से भी बेहतर गेंदबाज माने जाते थे। 

क्या था पूरा मामला?

पीड़ित महिला क्रिकेटर ने पुलिस को दी शिकायत में दावा किया है कि वह कुछ साल पहले मुल्तान में पीसीबी महिला ट्रायल के लिए गई थी जब नदीम वहां मौजूद कई कोच में से एक थे। पीड़िता ने जारी वीडियो संदेश में कहा, ‘‘उसने मुझे महिला टीम में चुनने और बोर्ड में नौकरी दिलाने का वादा किया और मेरे करीब आ गया। वह मेरा यौन शोषण करता रहा और इसमें उसके कुछ दोस्त भी शामिल थे।  उसने मेरा वीडियो भी बना लिया और बाद में ब्लैकमेल करता रहा।’’ 

IND- PAK : विराट कोहली और बाबर आजम साथ-साथ एक टीम से खेलेंगे!

इससे पहले 2014 में, पांच युवा महिला क्रिकेटरों ने  मुल्तान के एक निजी क्रिकेट क्लब के अधिकारियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। पिछले साल पाकिस्तान के टेस्ट लेग स्पिनर यासिर शाह पर भी एक युवती का यौन उत्पीड़न करने में अपने दोस्त की मदद और बाद में उसे धमकाने का आरोप लगा था। शिकायतकर्ता ने हालांकि बाद में यासिर के खिलाफ आरोप वापस ले लिए लेकिन उसके दोस्त के खिलाफ अदालत में मामला अभी लंबित है।

(With Inputs From Bhasha/PTI)

लाइव स्कोरकार्ड