Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने ओवर को बताया बेस्ट, ​सोशल मीडिया पर लगी क्लास

बाएं हाथ के तेज जुनैद खान ने साल 2011 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था। जुनैद खान का करियर करीब आठ साल तक चला।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 28, 2022 17:15 IST
Rohit sharma, virat kohli and rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit sharma, virat kohli and rohit sharma

Highlights

  • भारत और पाकिस्तान के बीच 2011 में चेन्नई में खेला गया था वन डे मैच
  • जुनैद खान ने अपने स्पेल में केवल 12 रन देकर झटक लिए थे चार विकेट
  • वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, युवराज सिंह और रोहित शर्मा को किया आउट

पा​किस्तान ने विश्व क्रिकेट को कई सारे तेज गेंदबाज दिए। इमरान खान उन्हीं में से एक थे। इमरान खान बाद में चलकर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान भी बने और बाद में राजनीति में आकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी बने। इसके बाद पाकिस्तान ने वसीम अकरम, वकार यूनुस और शोएब अख्तर जैसे गेंदबाज भी दिए। इन खिलाड़ियों का तो खूब नाम भी हुआ। पाकिस्तान से ही एक और गेंदबाज हुआ, जिसका नाम था जुनैद खान। वैसे तो बहुत से लोग जुनैद खान को नहीं जानते होंगे, लेकिन क्रिकेट फैंस ने जरूर उनका नाम सुना होगा। हालांकि बाद में वे भी कहीं गुमनामी में खो गए और किसी को नहीं पता कि वे क्या कर रहे हैं। इस बीच जुनैद खान कभी कभार सोशल मीडिया पर जरूर एक्टिव रहते हैं। हाल ही में ​एक ट्विटर यूजर ने एक वीडियो  शेयर किया, जिसमें जुनैद खान गेंदबाजी कर रहे हैं। इसी ट्विट को रिट्विट करते हुए जुनैद खान ने लिखा कि ये उनके करियर का बेस्ट ओवर ​था। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक रिएक्शन आने लगे। साथ ही जुनैद खान की जमकर खबर भी ली गई। 

तेज गेंदबाज जुनैद खान ने 2011 में किया था पाकिस्तान के लिए डेब्यू

बाएं हाथ के तेज जुनैद खान ने साल 2011 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था। जुनैद खान का करियर करीब आठ साल तक चला। इस दौरान उन्होंने 107 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। वन डे क्रिकेट में जुनैद खान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत के ही खिलाफ था, जब उन्होंने साल 2012 में चेन्नई में खेले गए वन डे मैच में केवल 12 रन देक चार विकेट हासिल किए थे। जुनैद खा ने सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, युवराज सिंह और रोहित शर्मा को आउट कर सनसनी मचा दी थी। भारत के दिग्गज बल्लेबाजों को एक ही मैच में आउट करने के बाद जुनैद खान अचानक से सुर्खियों में आ गए थे। उनके इसी प्रदर्शन का एक वीडियो एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया। ये वीडियो जुनैद ने भी देखा और इसे रिट्वीट कर दिया। जुनैद ने इसे अपने करियर का बेहद खास मोड़ करार दिया। उन्होंने लिखा कि मुझे लगता है कि यह मेरे करियर का टर्निंग पॉइंट था। आप क्या सोचते हैं? जुनैद खान के इस ​ट्विट पर खूब कमेंट आ रहे हैं। 

यूजर ने खुद ही डिलीट कर दिया वीडियो 
हालांकि मजे की बात ये भी है कि कुछ ​समय बाद जिस यूजर ने इस वीडियो को शेयर किया था, वो डिलीट भी कर दिया, लेकिन इसके बाद भी खूब कमेंट आते रहे। एक यूजर ने कमेंट किया है कि यह एक शानदार स्पेल था, लेकिन सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि आपने फिर कभी इतनी तेज और इतनी भूख से गेंदबाजी नहीं की। शायद यह आपकी फिटनेस थी, या फिर शायद चेन्नई की परिस्थितियां अधिक मददगार थीं, लेकिन हमने आपकी गेंदबाजी में फिर से वही गति नहीं देखी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement