Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पॉल कॉलिंगवुड को बन सकते हैं इंग्लैंड का अंतरिम मुख्य कोच

कोलिंगवुड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में इंग्लैंड को कोचिंग दी थी, जब एशेज दौरे पर जाने वाली सभी टीम को सीरीज के लिए आराम दिया गया था।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 06, 2022 23:34 IST
Paul Collingwood, England, sports, cricket, England cricket, England vs Australia, Eng vs Aus cricke- India TV Hindi
Image Source : GETTY Paul Collingwood

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल कॉलिंगवुड को वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की उम्मीद है। डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया, "कोलिंगवुड को सहायक कोच से आगे बढ़ाकर मौजूदा कोचिंग स्टाफ को एक नया रूप दिया जा सकता और अंतरिम प्रबंध निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस को कर्मियों की पहचान करने और घरेलू अंतर्राष्ट्रीय सत्र के लिए टीम को तैयार पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलेगी।"

दूसरी तरफ, जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दिया। सर एंड्रयू स्ट्रॉस ने छोटी और लंबी अवधि दोनों के लिए योजनाओं को तेज करते हुए टीम की संरचना में परिवर्तन किया।

यह भी पढ़ें- IND vs WI: हार के बाद छलका कीरोन पोलार्ड का दर्द, बताया कहां भारत से चूक गई उनकी टीम

कोलिंगवुड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में इंग्लैंड को कोचिंग दी थी, जब एशेज दौरे पर जाने वाली सभी टीम को सीरीज के लिए आराम दिया गया था। इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक दौरे में सीजन में सहायक कोच बनाए गए थे। हालांकि वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 3-2 से हराया था।

कोलिंगवुड इंग्लैंड की टीम की विंडीज से 3-2 टी20 20 हार की देखरेख के बाद ब्रिटेन नहीं लौटे, अपनी तीन बेटियों के साथ छुट्टी मनाने के लिए बारबाडोस में रह गए।

यह भी पढ़ें- IND vs WI 1st ODI: भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से दी करारी शिकस्त, सीरीज में 1-0 से आगे

2010 में इंग्लैंड को आईसीसी ट्रॉफी तक पहुंचाने वाले पहले व्यक्ति के रूप में उनकी साख और जिनके क्रिकेट दिमाग ने सीमित ओवरों की अंतर्राष्ट्रीय सोच को आकार देना जारी रखा है। स्ट्रॉस द्वारा संकेत दिए जाने के बाद वह सफेद गेंद के कोच बनने के लिए एक मजबूत उम्मीदवार होंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement