Thursday, May 23, 2024
Advertisement

PBKS vs MI: पंजाब किंग्स को झटका, आज नहीं खेलेगा सबसे बड़ा खिलाड़ी

मोहाली के महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम पर आज पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस का मुकाबला होना है। इस मैच में शिखर धवन नहीं खेलेंगे, क्योंकि वे इंजरी से जूझ रहे हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 18, 2024 11:16 IST
punjab kings team - India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब किंग्स को झटका, आज नहीं खेलेगा सबसे बड़ा खिलाड़ी

Punjab Kings vs Mumbai Indians: पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का ये सीजन कुछ मिलाजुला सा जा रहा है। टीमें इस वक्त टेबल के बीच में हैं और ना तो अभी तक प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई हैं और ना ही उसके लिए मजबूत दावेदारी पेश कर रही हैं। इस बीच आज मोहाली के महाराज यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले ही पंजाब के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। पता चला है कि पंजाब के कप्तान शिखर धवन आज का मैच भी मिस कर सकते हैं। 

शिखर धवन हैं इंजर्ड, आज मुंबई के खिलाफ नहीं खेलेंगे

पंजाब किंग्स के लिए कप्तान शिखर धवन ने पिछला मैच मिस किया था। उम्मीद जताई जा रही थी कि अगले मैच से पहले वे ठीक हो जाएंगे, लेकिन अब टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच सुनील जोशी ने साफ कर दिया है कि शिखर धवन आज मुंबई के खिलाफ नहीं खेलेंगे। सुनील जोशी ने कहा कि शिखर धवन कंधे की चोट के बाद अभी रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में धवन की गैरहाजिरी में सैम करन ने पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी। धवन मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। जोशी ने कहा कि शिखर के बारे में मेडिकल टीम अपडेट देगी। अभी वह रिहैबिलिटेशन में हैं। 

शिखर ने बनाए हैं पंजाब के लिए इस सीजन सबसे ज्यादा रन 

पंजाब की टीम के लिए दिक्कत ये है कि उनकी टीम तो अच्छा प्रदर्शन नहीं ही कर रही है, साथ ही इस साल के सीजन में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शिखर धवन ही बाहर हो गए हैं। सैम करन की कप्तानी में पंजाब की टीम अपना पिछला मैच राजस्थान से तीन विकेट से हार गई थी। शिखर धवन ने अब तक अपनी टीम के लिए 5 ही मुकाबले खेले हैं और इसमें 152 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शशांक सिंह हैं, जो 6 मैचों में 146 रन बना चुके हैं। यानी टीम को कोई भी दूसरा बल्लेबाज ऐसाी पारी नहीं खेल पाया है, जो मैच विनिंग हो। इससे टीम क लिए मुश्किल बढ़ रही है। 

पंजाब और मुंबई में जो भी जीतेगा, छह अंक तक पहुंच जाएगा

पंजाब की टीम इस वक्त 6 मैचों में से केवल दो ही जीत पाई है और अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। मुंबई की टीम 6 में से दो मैच जीतकर चार अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में नौवें नंबर पर है। आज जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, वो 6 अंक लेकर आगे चली जाएगी। वहीं हारने वाली टीम के लिए टॉप 4 में जाने की संभावनाएं खत्म तो नहीं होंगी, लेकिन मुश्किल जरूर हो जाएगी। ऐसे में पंजाब और मुंबई की कोशिश होगी कि आज का मैच हर हाल में जीता जाए। 

यह भी पढ़ें 

GT vs DC: ऑरेंज कैप की रेस में रोहित शर्मा से आगे निकले शुभमन​ गिल, ये हैं टॉप 5 बल्लेबाज

श्रीलंकाई टीम ने रचा इतिहास, चेज किया वनडे इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement